शराबी प्रधान शिक्षक पर कार्रवाई, नशे धुत रहने के आरोप में जेल, पश्‍च‍िम चंपारण का मामला

West Champaran पिपरासी पुलिस ने वाहन जांच के दौरान पकड़ा जांच के दौरान हुई शराब पीने की पुष्टि ब‍िहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब पीने और बेचने वाले काफी सक्र‍िय हैं। वहीं पुल‍िस शराब धंधेबाजों के ख‍िलाफ अभ‍ि‍यान चला रही है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 04:40 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:40 PM (IST)
शराबी प्रधान शिक्षक पर कार्रवाई, नशे धुत रहने के आरोप में जेल, पश्‍च‍िम चंपारण का मामला
पश्‍च‍िम चंपारण में शराब पीने वालों पर हुई कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण (पिपरासी), जासं। संसू थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक प्रधान शिक्षक समेत तीन लोगों को शराब के नशे में शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय कांटी अवस्थित श्रीपत नगर के प्रधान शिक्षक कुंदन कुमार गोंड, परसौनी गांव निवासी रामायण गौतम व भिलोरवा टोला गांव निवासी राजाराम गुप्ता को शराब के नशे की हालत में गिरफ्तार किया गय । तीनों लोग उत्तर प्रदेश से शराब पीकर बिहार की सीमा में प्रवेश कर रहे थे। मेडिकल जांच में शराब पीने की पुष्टि हुई है । गिरफ्तार तीनों को न्यायिक हिरासत में बेतिया भेज दिया गया है।

शराब बरामदगी को लेकर पुलिस ने चलाया अभियान

बगहा। नगर थाना की पुलिस ने शराबबंदी को शत प्रतिशत सफल बनाने के लिए शुक्रवार को अभियान चलाया। इस अभियान में नगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार स‍िंह,एसआइ सुरेश कुमार यादव मोहम्मद सलाउद्दीन सहित अधिकारी और पुलिस बल, महिला पुलिस आदि शामिल थे। अभियान में गन्ना की खेटन,सब्जी के खेती सहित गांवों में सघन छापामारी और तलाश किया गया । आधा दर्जन गांव में यह अभियान चला। लोगों को जागरूक भी किया गया। अभियान में शराब बरामदगी नहीं हो पाई । श्री ङ्क्षसह ने बताया ये अभियान लगातार जारी रहेगा।

नशा मुक्ति को लेकर स्कूली बच्चों ने निकाली जन जागृति रैली

हरनाटांड़। प्रखंड के हरनाटांड़ स्थित आयुष एकेडमी कोङ्क्षचग संस्थान के छात्र छात्राओं ने शनिवार को नशा मुक्ति अभियान के तहत जन जागृति रैली निकाली। इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने शराब से होने वाले नुकसान को लेकर लोगों को जागरूक किया। संस्थान के संचालक महेंद्र कुमार के नेतृत्व में शिक्षक व बच्चे अपने हाथों में तख्तियां लेकर नशे से दूर रहने की सलाह दे रहे थे। नशा मुक्ति को लेकर जागरूकता रैली में बच्चे लोगों से नशापान का त्याग करने की अपील करते रहे। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने ÓÓनशा छोड़ो रिश्ता जोड़ो, पियोगो दारू बच्चे व बीबी लगाएंगे झाड़ूÓÓ सरीखे नारे लगाते रहे। कहा कि नशा से होने वाले नुकसान को गिनाया और नशाखोरी को समाज से जड़ से समाप्त करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस जन जागृति का मुख्य उद्देश्य बच्चों को नशा मुक्ति को लेकर जागरूक करना था। जिससे कि वह अपने आसपास के लोगों को जागरूक कर सकें।

chat bot
आपका साथी