Samastipur दलस‍िंहसराय में मास्‍क नहीं लगाने पर 20 लोगों पर कार्रवाई, एक हजार जुर्माना

समस्‍तीपुर के दलस‍िंहसराय में नप प्रशासन ने चलाया मास्क चेक‍िंग अभियान और लोगों पर कार्रवाई करते हुए वसूला जुर्माना दलस‍िंहसराय में फिर मिले कोरोना के 9 मरीज 70 के पार पहुंची मरीजों की संख्या कोरोना वायर से बचाव के ल‍िए फ‍िज‍िकल ड‍िस्‍टेंस का पालन करना जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:30 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 03:30 PM (IST)
Samastipur दलस‍िंहसराय में मास्‍क नहीं लगाने पर 20 लोगों पर कार्रवाई, एक हजार जुर्माना
घर से बाहर न‍िकलते समय मास्‍क का इस्‍तेमाल जरूर करें। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

 समस्‍तीपुर, जासं। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नगर परिषद क्षेत्र में मास्क चेङ्क्षकग अभियान चलाया गया। कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार रंजन के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में 20 लोगों का चालान काटा गया। जिससे 1 एक हजार रुपये जुर्माने की राशि वसूल की गई। इस दौरान ईओ ने होटल एवं रेस्तरां संचालकों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि वह ग्राहकों को बैठाकर खिलाने की सुविधा नहीं देंगे। वह सिर्फ टेक होम फैसिलिटी रात्रि के 9:00 बजे तक दे सकेंगे।

दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी गई कि यदि उनकी दुकान में बिना मास्क के ग्राहक पाए जाएंगे तो उन्हें अर्थदंड एवं दुकान सील करने की कार्रवाई की जा सकेगी। इस दौरान उपस्थित कर्मी सुमन जी प्रसाद, सिटी मैनेजर अमरेंद्र कुमार, अनुज कुमार सिन्हा, राजीव कुमार और दलस‍िंहसराय थाना से एसपी ङ्क्षसह एवं पुलिसकर्मी मौजूद थे। वही सोमवार को जिला प्रशासन के द्वारा जारी कोरोना रिपोर्ट के अनुसार दलस‍िंहसराय में फिर 9 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए है। जिससे दलस‍िंहसराय शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की संख्या बढ़कर 70 हो गई है ।बाबजूद शहर से लेकर ग्रामीणों क्षेत्रो में लोग न तो शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते है न ही मास्क लगाना उचित समझते है। शिवाजीनगर में हथौड़ी पुलिस के द्वारा बल्लीपुर के गलगल चौक,रहटौली, मधुरापुर चौक पर सोमवार को सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। मास्क एवं हेलमेट नहीं पहनने वाले वाहन चालकों के बीच जागरूक अभियान चलाया गया। मौके पर थाना अध्यक्ष विशाल कुमार ङ्क्षसह, शिवाजीनगर ओपी प्रभारी कमल राम सहित एएसआई मौजूद मैजूद रहे।

हसनपुर में पांच लोग मिले कोरोना संक्रमित

प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की दिनोंदिन बढती जा रही है।इससे प्रखंड क्षेत्र के लोगों भयाक्रांत हो गए हैं।सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में की गई जांच में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुर में कार्यरत एक एएनएम सहित पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एसएस लाल ने बताया कि सोमवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें पटसा गांव के तीन, चीनी मिल के एक और सामुदायिक स्वास्थ्य में कार्यरत नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई।कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने के साथ ही पर्यवेक्षकीय पदाधिकारी द्वारा संबंधित गांव के मरीज के घर के आस पास माइक्रो कंटेन्मेंट घोषित कर मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनियालाल यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमित को तत्काल होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है।

chat bot
आपका साथी