शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव संपन्न कराने व शरारती तत्वों पर नकेल कसने को बनी रणनीति

पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से विशेष रणनीति तैयार की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:43 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:43 AM (IST)
शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव संपन्न कराने व शरारती तत्वों पर नकेल कसने को बनी रणनीति
शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव संपन्न कराने व शरारती तत्वों पर नकेल कसने को बनी रणनीति

मुजफ्फरपुर : पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से विशेष रणनीति तैयार की गई है। इसके मददेनजर सोमवार को पुलिस आफिस से एसएसपी जयंत कांत ने 35 बाइक सवार 70 फोर्स को एरिया डोमिनेशन के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अत्याधुनिक हथियार व वायरलेस सेट से जवानों को लैस किया गया है। पल-पल की गतिविधि से वरीय पुलिस अधिकारियों के अवगत कराएंगे। एसएसपी ने कहा कि जिन इलाकों में पंचायत चुनाव है। वहां पर बाइक सवार जवान एरिया डोमिनेशन करेंगे। साथ ही चुनाव में गड़बड़ी करने वालों की पहचान कर गिरफ्तारी करेंगे। इसके अलावा विभिन्न इलाकों में चोरी-छिपे शराब बेचने वालों के बारे में पता कर ठिकाने को ध्वस्त करेगी। इसके अलावा शरारती तत्वों व चौक पर बिना काम के जमघट लगाने वालों की भी खैर लेंगे।

1050 के खिलाफ 107 व 20 के खिलाफ गुंडा प्रस्ताव,10 पर सीसीए

मड़वन में पंचायत चुनाव में शाति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई तेज कर दी गई है। इस क्रम में थाना क्षेत्र के 1050 लोगों के खिलाफ 107 की कार्रवाई की गई है। वहीं,10 लोगों के खिलाफ निगरानी प्रस्ताव,10 लोगों के खिलाफ सीसीए व 20 लोगों के खिलाफ गुंडा प्रस्ताव भेजा गया है। थानाध्यक्ष मणि भूषण ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान शाति व्यवस्था भंग करने वाले और लोगों को चिह्नित किया जा रहा है जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मनमानी कीमत पर बेच रहे मतदाता सूची

गायघाट प्रखण्ड मुख्यालय पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतदाता सूची मनमानी कीमत में बेचने का मामला प्रकाश में आया है। प्रति वार्ड की कापी सौ रुपये से लेकर पाच सौ तक तथा पंचायत वार मतदाता सूची की कीमत 12 सौ से 15 सौ रुपये तक लेने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि प्रखंड मुख्यालय पर कुर्सी टेबल लगाकर दो युवकों द्वारा बिना किसी रसीद व एनआर काटे खुलेआम सभी पंचायतों की वोटर लिस्ट बेची जा रही है। जानकारी के मुताबिक़ वोटर लिस्ट बेचने की जिम्मेदारी प्रखंड नाजिर की है। इसकी शिकायत मतदाता सूची खरीदने पहुंचे लोगों ने उपनिर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ विमल कुमार से की। उसके बाद मतदाता सूची की कापी बेच रहे दोनों युवक वहा से गायब हो गए। बीडीओ ने बताया कि इस तरह की शिकायत आने के बाद संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी