पश्चिम चंपारण में शराब धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई, शराब जब्त, एक गिरफ्तार

उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने बताया कि साठी थाना क्षेत्र के धमौरा गांव के सुटेली मांझी के घर की तलाशी ली गई। लेकिन वहां से कोई सामान बरामद नहीं हो सका। इसके बाद इसी गांव के मांझी टोला से 5 लीटर शराब बरामद किया गया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 03:48 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 03:48 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में शराब धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई, शराब जब्त, एक गिरफ्तार
पश्‍च‍िम चंपारण में शराब धंधंबाज अब भी हैं सक्र‍िय। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। मद्य निषेध विभाग की टीम ने शराब धंधेबाजों के खिलाफ जिले के विभिन्न इलाके में छापेमारी की। इस दौरान शराब की दो भट्टी ध्वस्त करते हुए टीम ने शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने बताया कि साठी थाना क्षेत्र के धमौरा गांव के सुटेली मांझी के घर की तलाशी ली गई। लेकिन वहां से कोई सामान बरामद नहीं हो सका। इसके बाद इसी गांव के मांझी टोला से 5 लीटर शराब बरामद किया गया। शराब बनाने के लिए रखे गए 485 किलोग्राम कच्चा माल मौके पर ही नष्ट कर शराब की दो भट्टी को भी ध्वस्त किया गया। इसके बाद नरकटियागंज के चमुआ, धोकराहा, नौगांवा, तकिया में छापेमारी हुई। तकिया से 5 लीटर चुलाई शराब के साथ नागेंद्र राम को गिरफ्तार किया गया।

बरामद हुई 10 क्विंटल गुड व शराब बनाने के उपकरण

थाना क्षेत्र के झुमका गांव में इनरवा, पुरुषोत्तमपुर, भंगहा पुलिस, 44 वीं सशस्त्र सीमा बल व श्वान दस्ता की संयुक्त टीम ने रविवार को अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी की। पुलिस को छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर शराब बनाने वाली रो मटेरियल व शराब बनाने वाले उपकरण व कच्ची सामग्री मिले। वहीं 100 लीटर कच्ची शराब को नष्ट किया गया। इसके अलावा 2 लीटर अवैध देशी शराब बरामद किया गया है। मौके पर हीरामन मांझी के घर से 1 लीटर शराब व सुकी देवी के पलानी से 1 लीटर शराब के साथ शराब बनाने वाला मशीन जब्त किए गए। वही राजेश साहनी के घर से शराब बनाने वाला 10 क्विंटल मीठा एवं 100 लीटर कच्ची शराब मिला। थानाध्यक्ष प्रकाश कुमार ने बताया कि राजेश सहनी को शराब बनाकर बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। छापेमारी में मैनाटांड़ बीडीओ पंकज कुमार, सीओ कुमार राजीव रंजन सहित कई थाने की पुलिस तथा 44 वीं सशस्त्र सीमा बल व स्वान दासता की टीम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी