LOVE...AUR DHOKHA: ऐसा भी होता है क्‍या? बैंक खाता खुलवाने में ही प्यार हो जाए, समस्तीपुर की युवती को हुआ और...

Bihar crime समस्तीपुर जिला अंतर्गत विभूतिपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती को शादी का झांसा देकर बैंक कर्मी करीब 3 वर्षों तक शारीरिक संबंध बनाता रहा। अब शादी करने से इनकार कर रहा है। पीड़िता ने थाने में न्याय की गुहार लगाई है।

Murari KumarWed, 14 Apr 2021 07:59 PM (IST)
विभूतिपुर में शादी का झांसा देकर युवती से शारीरिक शोषण.

विभूतिपुर (समस्तीपुर), जासं। Bihar crime : शादी का झांसा देकर एक युवती के साथ युवक ने तीन साल तक शारीरिक संबंध बनाया, फिर शादी से इनकार कर दिया। मामला जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। इसको लेकर पीडि़ता ने रिश्ते में आनेवाला बैंक कर्मी युवक पर आरोप लगाया है कि वो उसे शादी का वादा कर किराए के मकान में ले जाकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। पीडि़ता ने थाने पहुंच अपनी अापबीती पुलिस को बताई, और न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तफ्तीश में जुट गई है। इस मामले को लेकर महिला थाना समस्तीपुर को भी अवगत कराया गया है।

 

ऐसे हुई थी आंखें चार

पीडि़ता ने बताया कि मुजफ्फरपुर का रहने वाला झांसेबाज आशिक बिहार ग्रामीण बैंक शाखा कल्याणपुर में काम करता था। पीड़ित युवती बैंक खाता से संबंधित काम को लेकर वहां गई। इस दौरान दोनों में प्यार हो गया। ग्राहकों की लंबी-चौड़ी भीड़ में सहजता पूर्वक बातों हीं बात में विगत 4 जून 2018 को ही युवती का बैंक खाता खुलवा दिया। युवक की दिलचस्पी और बैंक में पकड़ की निगाहों से युवती ने देखा और आंखें चार हो गई। फिर हंसी मजाक का सिलसिला शुरू हो गया। पहली बार तो युवती ने युवक के शादी कर लेने का प्रस्ताव को ठुकरा दिया। लेकिन फिर युवती ने शादी कर लेने की बातों में हामी भर दी।

बैंक के नम्बर से करता था बातें

युवक ने बिहार ग्रामीण बैंक शाखा कल्याणपुर के उस नम्बर से दिल की बातें शुरू की जो नम्बर ग्राहकों के बैंक पासबुक पर प्रिंट हुआ करता है।

खाई कसम- घरवालों को मना करेंगे शादी

युवक दलसिंहसराय में एक किराए के मकान में रहता था। युवती की मानें तो शारीरिक संबंध बनाने से पूर्व शपथ लिया था कि घरवाले को राजी कर जल्द ही शादी के पवित्र रिश्ते में बंध जाएंगे। युवक का स्थानांतरण बिहार ग्रामीण बैंक शाखा महमद्दीपुर में हो गया। मगर, किराए का मकान नहीं बदला। यहां पर दोनों का मिलना - जुलना होता रहा।

 

शादी की पहल में दहेज बनी अड़चन :

पीड़िता के स्वजनों तक प्रेम प्रसंग का मामला पहुंच चुका था। झांसेबाज रिश्तेदार के घर शादी की बातें चलाई गई। मगर, दहेज में 20 लाख रूपये की डिमांड से युवती के सारे सपने धरासाई हो गए। युवक ने युवती के स्वजनों द्वारा मांग पूरा नहीं करने के बहाने बातें टाल-मटोल करने लगा। सपने चकनाचूर होता देख पीड़ित युवती ने न्याय की गुहार लगाई।

 

दो थाने की कार्रवाई में पेच

विभूतिपुर थाना पुलिस ने पीड़ित युवती को कार्रवाई का आश्वासन तो दिया है। मगर, मामले में प्राथमिकी दर्ज महिला थाने में होगी या फिर स्थानीय थाने में। इस बात की चर्चा लोगों के बीच हो रही है।

 

इस बाबत थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती बताते हैं कि युवती द्वारा प्राप्त कराए गए मोबाइल नंबर का सीडीआर खंगाला जा रहा है। इससे प्रेम प्रसंग पर मुहर लगेगी और कई राज खुलेंगे। चूंकि, युवती ने कथित युवक द्वारा करीब 3 वर्षों तक शारीरिक संबंध बनाने की बातें कही है। इससे संबंधित अन्य जानकारी साझा करने हेतु महिला थानाध्यक्ष समस्तीपुर से बातचीत कर मामले से अवगत कराया गया है। एसडीपीओ ने थानाध्यक्ष ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण के एक मामले से अवगत कराया है। उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। शादी का झांसा देकर इस तरह से लड़कियाें का इस्तेमाल करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। प्यार, यौन शोषण और उसके बाद धोखा दिए जाने की इस कहानी की सभी निंदा कर रहे हैं। वहीं इस घटना के बाद से युवती के परिवार के लोग परेशान हैं। उनकी चिंता इस बात को लेकर अब इससे शादी कौन करेगा? इसकी आगे की जिंदगी किस रूप में कटेगी? सामाजिक रूप से भी अभी इस बारे में कुछ नहीं किया जा रहा है?

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.