Bihar News: सांप के साथ ढाई किलोमीटर तक सफर करता रहा बगहा का युवक, जान‍िए पूरा मामला

Bihar News दरअसल सांप बाइक के इंजन में घूसकर बैठ गया था। बाइक रुकने के बाद सांप बाहर निकाला तो युवक के पैरों तले जमीन खिसक गई। स्थानीय लोगों की मदद से सांप को बाइक से बाहर निकाला गया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 04:53 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 04:53 PM (IST)
Bihar News: सांप के साथ ढाई किलोमीटर तक सफर करता रहा बगहा का युवक, जान‍िए पूरा मामला
बाइक रोकने के बाद बाहर न‍िकलकर भांगता सांप। जागरण

पश्‍चिम चंपारण, जासं । सांपों को देखकर अच्छे-अच्छों की हिम्मत जवाब दे जाती है। लेकिन, बगहा का एक युवक करीब करीब आधे घंटे तक सांप के साथ सफर करता रहा। हालांकि उसे इस बात की जानकारी तब हुई जब वह बाइक को खड़ी कर उतरा। दरअसल, सांप बाइक के इंजन में घूसकर बैठ गया था। बाइक रुकने के बाद सांप बाहर निकाला तो युवक के पैरों तले जमीन खिसक गई। स्थानीय लोगों की मदद से सांप को बाइक से बाहर निकाला गया। यह घटना शनिवार देर शाम की है।  

गांधीनगर के अशोक कुमार अपनी ग्लैमर बाइक से बगहा बाजार पहुंचे और बाइक खड़ी कर नीचे उतरे। बाइक से यात्रा के दौरान उन्हें इंजन से अजीब सी आवाज सुनाई दे रही थी। लेकिन, तब युवक ने ध्यान नहीं दिया। बाइक से उतरने के बाद अचानक उन्हें सांप दिखाई दिया। अशोक के शोर  मचाने पर आस पास के लोग एकत्रित हो गए।  बड़ी मुश्किल से बाइक से सांप को  बाहर निकाला गया। इसके बाद सांप की तस्वीर कैमरे में कैद हो गई। बताया जा रहा है कि सांप कोबरा प्रजाति का था। लोगों ने पर्यावरण सुरक्षा में सांपों के महत्व को देखते हुए उसे ज‍िंंदा  छोड़ दिया। 

अतिथि भवन के समीप दिखा भालू, मची भगदड़ 

 वीटीआर के वनवर्ती गांवों में भालू की चहलकदमी से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। रविवार की सुबह अतिथि भवन के समीप भालू को देख भगदड़ मच गई। इस क्षेत्र में भालू की मौजूदगी से आने- जाने वाले लोगों को खतरा हो गया है। इस क्षेत्र में भालू स्वच्छंद विचरण कर रहा है। रविवार की सुबह अतिथि भवन सड़क मार्ग में भालू चहलकदमी से ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई। ग्रामीणों के शोर मचाने पर भालू जंगल की ओर भाग गया। बीते एक सप्ताह से इस क्षेत्र में भालू की चहलकदमी बढ़ गई है। वहीं मार्निग वॉक पर निकले युवकों का सामना भालू से हो गया। वीटीआर का क्षेत्र होने से यहां का जंगल आकर्षक होने के साथ ही एकांतमय भी है। यही कारण है कि स्थानीय लोगों का इस क्षेत्र में आना जाना लगा रहता है। पहले बाघ, तेंदुआ, भालू या अन्य मांसाहारी वन्यजीवों की संख्या कम थी। इस कारण लोगों के लिए क्षेत्र में वन्यजीवों का खतरा ज्यादा नहीं था। पिछले कुछ समय से वन्य जीवों की संख्या में इजाफा होने से अब यहां के लोगों के लिए खतरा बढ़ गया है। अब ङ्क्षहसक वन्य जीवों की आवाजाही साफ तौर पर दिखाई देने लगी है। ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। इस बाबत वाल्मीकि नगर रेंजर महेश प्रसाद ने बताया कि हाल के दिनों में हिसक वन्य जीवों की चहलकदमी रिहायशी इलाके में देखी जा रही है। ग्रामीणों से अपील है कि सजग व सतर्क रहें। 

chat bot
आपका साथी