ब‍िहार में एक ऐसा गांव जहां आजादी के 74 साल बाद भी सड़क नहीं, श‍िवहर का मामला सीएम के पास पहुंचा

Sheohar News सीएम के निर्देश पर तरियानी के सीओ ने सड़क विहीन गांव का दौरा किया। सीओ अमित कुमार ने विशंभरपुर पंचायत के वार्ड सात महादलित टोला का निरीक्षण किया। गांव के एक युवक ने पटना में मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुंचकर शिकायत की थी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 03:22 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 03:22 PM (IST)
ब‍िहार में एक ऐसा गांव जहां आजादी के 74 साल बाद भी सड़क नहीं, श‍िवहर का मामला सीएम के पास पहुंचा
शिवहर: सीएम के निर्देश पर तरियानी प्रखंड के विशंभरपुर दलित बस्ती पहुंच जानकारी लेते अंचलाधिकारी अमित कुमार।

शिवहर, जासं। आजादी के 74 साल बाद भी एक अदद सड़क से अनजान तरियानी प्रखंड की विशंभरपुर पंचायत की वार्ड सात स्थित महादलित बस्ती में होगा सड़क का निर्माण और ग्रामीणों की राह भी होगी आसान। पटना में सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार में बस्ती के संजय कुमार सुमन द्वारा लगाई गई गुहार के आलोक में सीएम के निर्देश पर शनिवार को तरियानी सीओ अमित कुमार ने पंचायत सेवक अविनाश पांडे के साथ महादलित बस्ती में पहुंचकर ग्रामीण समेत शिकायतकर्ता से मुलाकात की। वहीं सड़क विहीन बस्ती की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान सीओ ने इस बस्ती के लोगों के लिए सड़क का निर्माण कराने का आश्वासन दिया। बताया कि वह सरकार को रिपोर्ट भेजेंगे। आदेश मिलते ही सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

बताते चलें कि, विशंभरपुर पंचायत की वार्ड सात महादलित टोला में आजादी के 74 वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क का निर्माण नहीं हो सका है। तकरीबन 600 की आबादी वाले इस गांव के लोगों को घर से निकलने तक का रास्ता नहीं हैं। महादलित टोला से मुख्य सड़क पर निकलने के लिए ग्रामीण लंबे समय से सड़क की मांग कर रहे थे। स्थानीय स्तर पर अधिकारी और जनप्रतिनिधियों से लगाई गई गुहार का जब कोई असर नहीं हुआ तो गांव के संजय कुमार सुमन पहुंच गए पटना। पटना में जनता दरबार में सीएम नीतीश कुमार को आवेदन दिया। आवेदन में सड़क के अभाव में उत्पन्न परेशानी की जानकारी दी। बताया कि अगर बस्ती में किसी की मृत्यु हो जाए तो शव भी घर से निकालने लायक रास्ता नही है। इसके आलोक में सीएम के निर्देश पर सीओ अमित कुमार ने बस्ती में पहुंचकर मामले की जांच की।

chat bot
आपका साथी