बिहार में हुई अनोखी शादी, चाची से इश्क लड़ाते पकड़ाया तो पंचायत ने करा दी शादी, जान‍िए श‍िवहर का पूूरा माजरा...

भरी पंचायत में टार्च की रोशनी ने बबलू ने डाला शीला के मांग में सिंदूर तरियानी प्रखंड के कुंडल गांव में हुई अनोखी शादी शीला का पति राम विनय सहनी रहता हैं परदेस में पति की अनुपस्थिति में बबलू के इश्क में गिरफ्तार हुई शीला

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:12 PM (IST)
बिहार में हुई अनोखी शादी, चाची से इश्क लड़ाते पकड़ाया तो पंचायत ने करा दी शादी, जान‍िए श‍िवहर का पूूरा माजरा...
श‍िवहर में शादी के बाद ग्रामीणों से घ‍िरे प्रेमी युगल। जागरण

शिवहर, जासं। जिले के तरियानी प्रखंड के कुंडल गांव में सोमवार की शाम एक अनोखी शादी हुई। यहां भरी पंचायत में टार्च की रोशनी में बबलू कुमार ने शीला देवी के मांग में सिंदूर डाला। वहीं अग्नि की बजाए पंचायत को साक्षी मानकर सात जनम तक साथ निभाने की शपथ ली। वहीं हाथ उठाकर शादी की रजामंदी दी। इस अनोखी शादी को देखने के लिउ लोगों की भारी भीड़ रही। उल्लेखनीय हैं कि, शीला देवी, रिश्ते में बबलू की चाची है। शादी के बाद अब वह बबलू की पत्नी बन गई है।

यह भी पढ़ें : सीएम नीतीश कुमार के मंत्री मुकेश सहनी एक और बड़े विवाद में फंसे, यहां जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ें : पत्नी किसी और के साथ एक माह पहले भाग गई थी और अब फिर से..., जानें दरभंगा के युवक की दास्तां

बताते चलें कि, कुंडल निवासी राम विनय सहनी की शादी सात साल पूर्व शीला देवी के साथ हुई थी। दो साल बाद शीला ने बेटे को जन्म दिया। राम विनय सहनी परदेस में मजदूरी करता है। वह समय-समय पर गांव आता है। उसकी अनुपस्थिति में राम विनय सहनी के भतीजे बबलू कुमार का अपनी चाची शीला देवी के साथ इश्क हो गया। वक्त गुजरने के साथ ही इश्क परवान चढ़ा। बबलू कुमार अक्सर, शीला को लेकर कभी शिवहर, कभी सीतामढ़ी व मुजफ्फरपुर ले जाने लगा। दोनों कई-कई दिन तक गायब रहने लगे। धीरे-धीरे गांव में इसकी चर्चा होने लगी। इसी बीच बबलू और शीला फिर गायब हो गए। दोनों जब वापस लौटे तो ग्रामीणों ने दबोच लिया। साथ ही पंचायत बैठाया। भरी पंचायत में शीला ने बबलू के साथ प्रेम प्रसंग की जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंशिवहर के शिक्षक ने छात्रा को पढ़ाया ऐसा पाठ कि घर से हो गई फुर्र

प्रेमी से शादी की जताई इच्‍छा , टार्च की रोशनी में हुआ स‍िंदूरदाान 

 बबलू के साथ शादी करने की बात कही। ग्रामीणों ने बबलू कुमार से जब पूछा तो उसने भी रजामंदी दी। इसके बाद पंचों ने शीला देवी के ससुर व बबलू कुमार के पिता बृजेश साहनी समेत स्वजनों से बात की। सभी पक्ष की सहमति मिलते ही सोमवार की शाम पंचायत में भी बबलू और शीला की शादी का फैसला सुनाया। और पंचायत में ही बबलू ने टार्च की रोशनी के बीच शीला देवी के मांग में सिंदूर डाला। और अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार किया। मौके पर सीपीआई के जिला सचिव कॉमरेड शत्रुघन सहनी, पंच सीताराम साहनी, वार्ड सदस्य प्रतिनिधि शीतल साहनी, ग्रामीण देवनंदन साह, सुकन महतो, युगल साहनी व प्रेम साहनी सहित सैकड़ों जोग मौजूद रहे। बताते चलें कि, चाची के साथ वर्षों से इश्क फरमा रहे युवक की चोरी पकड़ी गई और ग्रामीणों ने पंचायत बैठाकर बबलू कुमार की शादी चाची से ही करा दी। सोमवार की देर रात टार्च की रोशनी में बबलू कुमार ने चाची की मांग में सिंदूर डाला। वहीं बबलू और शीला ने भरी पंचायत में हाथ उठाकर एक साथ रहने की कसम खाई। बबलू और शीला की प्रेम कहानी के चर्चे गांव में खूब हो रहे है।

यह भी पढ़ें : यह लेडी नटवरलाल तो अच्छों-अच्छों को टोपी पहना गई, मधुबनी की घटना

chat bot
आपका साथी