दरभंगा में एक अनोखा माजरा, पत्‍नी बनी सीआई तो पत‍ि जनता दरबार लगा करने लगा सुनवाई, जान‍िए पूरा मामला

दरभंगा में पत्‍नी के बदले लोगों पर पत‍ि का रोब चलाने का पर्दाफाश हुआ तो सब चौक गए। चारों तरफ चर्चा शुरू हो गई। और हो भी क्‍योंं न काम ही कुछ अनोखा क‍िया था। सीआई पत्नी के बदले पति ने लगाया जनता दरबार सीआई को हटाने का आदेश।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 12:43 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 12:43 PM (IST)
दरभंगा में एक अनोखा माजरा, पत्‍नी बनी सीआई तो पत‍ि जनता दरबार लगा करने लगा सुनवाई, जान‍िए पूरा मामला
दरभंगा में पत्‍नी के बदले जनता दरबार लगाने की जांच पड़ताल शुरू। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। ब‍िहार के दरभंगा ज‍िले में एक अनोखा मामला सामने आया है। पत्‍नी जब बनी सीआई तो पत‍ि ने थाने में जनता दरबार लगाकर करने लगा सुनवाई। मामले का जब पर्दाफाश हुआ तो पत्‍नी पर कयामत आई। बताते चलें क‍ि कुशेश्वरस्थान पूर्वी अंचल के अंचल निरीक्षक रीता देवी के बदले उनके पति शंभू चौधरी द्वारा थाना में जनता दरबार लगाने के मामले में प्रशासनिक कार्रवाई तेज हो गई है। मामले को बिरौल के अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार कापड़ ने गंभीरता से लिया है। इस सिलसिले में एसडीओ श्री कापड़ ने अंचल अधिकारी अखिलेश कुमार को रीता चौधरी को सीआई के पद से तत्काल प्रभाव से मुक्त करने का आदेश दिया है।

एसडीओ के आदेश पर सीओ अपने पत्रांक 1231 दिनांक 28.11.21 के माध्यम से रीता चौधरी को सीआई के प्रभार से मुक्त कर दिया है। मालूम हो कि रीता चौधरी कुशेश्वरस्थान पूर्वी अंचल में सीआई थी। उन्होंने 18 अगस्त को सीआई का प्रभार लिया था। सीआई के प्रभार में रहने के दौरान उनके पति शंभू चौधरी अंचल के सभी कार्यों का निपटारा करते थे। इस बात का खुलासा शनिवार को स्थानीय थाना में आयोजित जनता दरबार के दौरान हुआ। मामले की जानकारी मिलने पर एसडीओ श्री कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सीओ को रीता चौधरी को प्रभार से हटाने का आदेश दिया। जिसके आलोक में उन्हें सीआई के पद से मुक्त कर दिया गया है। बताया गया है कि सीआई को हटाने के बाद से आवश्यक विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

बेनीपुर सीओ ने भूमि विवाद के कई मामलों का किया निष्पादन

बेनीपुर। अंचलाधिकारी भुवनेश्वर झा एवं बहेडा थानाध्यक्ष ने बेनीपुर, घोंघिया, महबा टोल एवं बैगनी चौक पर जाकर भूमि विवाद से संबंधित कई मामलों को सुलझाया। अंचलाधिकारी ने बताया बैंगनी चौक पर कई लोगों ने सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर लिया है। सभी को तीन दिनों के अंदर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने का निर्देश दिया गया है। बताया कि घोंघिया गांव में माधव यादव, राम उदार यादव, लाल बिहारी यादव व राम प्रवेश यादव, महबा टोल में महेश तांती व शिवचंन्द्र झा के बीच चल रहे जमीनी विवाद को सुलझाया गया।

जनता दरबार में नेहरा के दो मामले निष्पादित

मनीगाछी। नेहरा ओपी परिसर में अंचल अधिकारी राजीव प्रकाश राय के नेतृत्व में आयोजित जनता दरबार में दो मामलों का निष्पादन किया गया। सीओ ने बताया कि दोनों मामले नेहरा गांव के ही दो लोगों के बीच चल रहे थे। दोनों पक्षों के साक्ष्यों एवं सहमति से तत्काल विवाद समाप्त करा दिया गया। मौके पर वादी प्रतिवादी एवं प्रभारी ओपी अध्यक्ष उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी