भारत-नेपाल बॉर्डर पर चार किलो चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, बाइक जब्त, पश्‍च‍िम चंपारण का मामला

West Champaran नेपाल बार्डर पर जवानों की सक्र‍ियता से पश्‍च‍िम चंपारण में चरस के साथ तस्‍कर को पकड़ा गया। बाइक के सीट के नीचे से जवानों की तलाशी में प्लास्टिक पैक के चार बंडलों मेंं दो किलो चरस जब्त किया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:46 PM (IST)
भारत-नेपाल बॉर्डर पर चार किलो चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, बाइक जब्त, पश्‍च‍िम चंपारण का मामला
चरस के साथ गिरफ्तार तस्कर व एसएसबी जवान। जागरण

पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा में तैनात एसएसबी जवानों ने रविवार की दोपहर में चार किलो चरस के साथ एक तस्कर को सिकटा व भिस्वा(नेपाल) बॉर्डर चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्कर की पहचान सिकटा थाना के हरिपुर निवासी धुपा चौधरी के पुत्र विनोद चौधरी(45) के रूप में हुई है। एसएसबी 47 वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट एनेंद्र मणि ने बताया कि चरस लेकर बॉर्डर पार करने की सूचना मिली थी। जिस आलोक में बॉर्डर पीलर संख्या-409 के समीप व सिकटा भिस्वा चेक पोस्ट पर एएसआई समरचंद के नेतृत्व में मुन्ना कुमार यादव, हरीश्वर तिवारी,विनोद कुमार,वरूण कुमार स‍िंह, गुलजार हुसैन व विजय कुमार यादव आदि जवानों को तैनात कर दिया गया था। इसी बीच नेपाल से भारतीय क्षेत्र मेंं एक बाइक सवार पहुंचा। जवानों ने उसे रोक कर पूछताछ किया।

बाइक के सीट के नीचे से जवानों की तलाशी में प्लास्टिक पैक के चार बंडलों मेंं दो किलो चरस जब्त किया। वहीं तस्कर के पास से दस हजार भारतीय व पांच सौ नेपाली करेंसी के अलावे एक मोबाइल में नेपाली व इंडियन सीम समेत हिरो होण्डा बाइक को भी जब्त लिया। सिकटा बीओपी प्रभारी सह सहायक सेनानायक सतीश कुमार गुप्ता ने अग्रेतर कार्रवाई के लिए जब्त चरस, बाइक, भारतीय व नेपाली करेंसी समेत गिरफ्तार तस्कर को सिकटा थाना को सुपूर्द किया है। सिकटा थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो के बताया कि चरस मामले में गिरफ्तार तस्कर के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

फरार शराब धंधेबाज को पुलिस ने दबोचा

सिकटा। कंगली थाना की पुलिस ने शराब के धंधेबाज को गिरफ्तार कर रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। थानाध्यक्ष पूर्णकान्त समर्थ ने बताया कि पसुरामपुर निवासी रमेश मांझी को उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वह पहले के शराब के धंधे में आरोपित है। इसके यहां से पांच लीटर चुलाई शराब जब्त किया गया था। वही उस समय यह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था।

दो लीटर शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

नौतन। स्थानीय पुलिस ने थाना क्षेत्र के बजरंगी बजार से एक शराब धंधेबाज को दो लीटर चुलाई शराब के साथ धर दबोचा है। पकड़ा गया धंधेबाज थानाध्यक्ष क्षेत्र के हरदीपटटी निवासी बृजेश साह बताया गया है। थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि शनिवार की शाम पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इसे गिरफ्तार किया है। पकड़े गए धंधेबाज से पूछताछ के बाद कांड अंकित कर रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी