मधुबनी में सीमा पर 420 बोतल शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार

ब‍िहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद मधुबनी ज‍िले में शराब तस्‍कर काफी सक्र‍िय हैं। गंगौर कैंप इंचार्ज हंसराज ने कहा-जब्त शराब के साथ धंधेबाज को अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी पुलिस के हवाले कर दिया गया है ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:51 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:51 PM (IST)
मधुबनी में सीमा पर 420 बोतल शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार
मधुबनी के हरलाखी में शराब के साथ धराया धंधेबाज। जागरण

मधुबनी (हरलाखी), जासं। प्रखंड अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 48वीं वाहिनी गंगौर कैंप अंतर्गत फुलहर बीओपी के जवानों ने 420 बोतल शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। धंधेबाज की पहचान थाना क्षेत्र के मनोहरपुर गांव निवासी रंजीत मुखिया के रूप में हुई है। धंधेबाज बॉर्डर पिलर संख्या 289/15 के रास्ते नेपाल से शराब लेकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया। जहां हवलदार सुधीर कुमार के नेतृत्व में गश्ती में तैनात सिपाहियों ने धंधेबाज को सीमा के 400 मीटर अंदर में गिरफ्तार कर लिया। गंगौर कैंप इंचार्ज हंसराज ने बताया जब्त शराब के साथ धंधेबाज को अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने बताया कि एसएसबी बीओपी इंचार्ज के प्रतिवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। प्राथमिकी के बाद धंधेबाज को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

सीमा पर शराब के साथ धराया धंधेबाज

स्थानीय थाना क्षेत्र में इंडो-नेपाल सीमा पर दो अलग-अलग जगहों से शराब व और बियर बोतल धराया है। झलोन स्थित एसएसबी कैंप के जवानों ने गुरुवार की देर रात नो मैंस लैंड की पिलर संख्या 253 से नेपाल से ला रहे 60 बोतल शराब के साथ उसी गांव के धंधेबाज अरुण कुमार पासवान को दबोचा। वहीं, लदनियां एसएसबी कैंप के जवानों ने उसी रात पिलर संख्या 255/3 से 30 बोतल बियर के साथ बाइक जब्त की। जब्त शराब व धंधेबाज को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार स‍िंंह  ने बताया कि धंधेबाज के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

33 लीटर नेपाली शराब के साथ एक गिरफ्तार

झंझारपुर आरएस ओपी पुलिस ने नवटोल अंडरपास के नजदीक मुख्य पथ से एक शराब धंधेबाज को गिरफ्तार किया। वह बाइक से शराब की खेप पहुंचाने कहीं जा रहा था कि पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसकी पहचान दरभंगा जिला के जमालपुर थाना क्षेत्र निवासी सुरेन्द्र प्रसाद ङ्क्षसह के पुत्र अमित कुमार स‍िंंह के रूप में हुई है। उसके बाईक से पुलिस ने 33.600 लीटर नेपाली देसी शराब के साथ बाईक भी जप्त की। पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय भेज दिया। थानाध्यक्ष पुरूषोत्तम कुमार ने बताया कि नवटोल अण्डरपास के उत्तर दो-तीन धंधेबाज है जो कई बार जेल जाने के बाद भी शराब धंधा में लगा रहता है। पुलिस समुचित कार्रवाई कर रही है।

chat bot
आपका साथी