समस्तीपुर में एटीएम बदलकर पैसे उड़ाने वाले अंतर जिला गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

पटोरी के डीएसपी ओमप्रकाश अरुण ने बताया कि गुरुवार को दिन में स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने उक्त व्यक्ति को सेंट्रल बैंक के पास के एटीएम से गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरफ्तार युवक के अपराधिक घटनाओं के विषय में खंगाला तो पता चला कि जेल जा चुका है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 05:53 PM (IST)
समस्तीपुर में एटीएम बदलकर पैसे उड़ाने वाले अंतर जिला गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार
शाहपुरपटोरी में गिरफ्तार अपराधी के साथ डीएसपी, थानाध्यक्ष व पुलिस। फोटो- जागरण

शाहपुर पटोरी(समस्तीपुर) , संस: पटोरी थाना पुलिस ने एटीएम बदलकर पैसे उड़ाने वाले एक अंतर जिला अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक की पहचान मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर बस्ती टांड़ा निवासी मनोरंजन प्रसाद के पुत्र आलोक कुमार रंजन के रूप में की गई है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए पटोरी के डीएसपी ओमप्रकाश अरुण ने बताया कि गुरुवार को दिन में स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने उक्त व्यक्ति को सेंट्रल बैंक के पास के एटीएम से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने गिरफ्तार युवक के अपराधिक घटनाओं के विषय में खंगाला तो पता चला कि वह पूर्व में भी कई बार फ्रॉड तथा एटीएम से पैसे उड़ाने वाले केस में जेल जा चुका था तथा और कई केसों में वह वांछित भी था। डीएसपी ने बताया कि जब उन्हें गुप्त सूचना मिली तो थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, एएसआई राम अवधेश सिंह तथा अन्य पुलिस बल उक्त युवक को गिरफ्तार कर लिया। 

उन्होंने बताया कि उक्त युवक समस्तीपुर जिले के अतिरिक्त विभिन्न जिलों में भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया है, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है। गिरफ्तार युवक के पास से स्टेट बैंक के चार एटीएम, सेंट्रल बैंक का दो एटीएम, पंजाब नेशनल बैंक, कोडक बैंक एवं एक्सिस बैंक का एक-एक एटीएम कार्ड भी बरामद किया गया है। यह 2016 में भी पटोरी थाना के एक मामले में आरोपित था और उसे जेल भेज दिया गया था। उससे संबंधित आरोपपत्र भी समर्पित किया जा चुका है। वह ग्रामीण क्षेत्रों के एटीएम में वैसे लोगों को अपना शिकार बनाता है जो एटीएम चलाने में निपुण नहीं होते। इससे संबंधित अन्य थाना क्षेत्र के मामलों को भी खंगाला जा रहा है। पुलिस यह भी पता कर रही है कि इनके गिरोह के साथ और कितने लोग शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी