West Champaran: नरकटियागंज में टीकाकरण अभियान के तहत 26 जून को लगेगा मेगा कैंप

कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में टीकाकरण अभियान को तेज किया जाएगा। इसके लिए प्रखंड और नगर परिषद क्षेत्र में 26 जून को मेगा कैंप का आयोजन किया गया है। प्रखंड और नगर परिषद क्षेत्र में चार दर्जन स्थलों पर कैंप की तैयारी

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:59 PM (IST)
West Champaran: नरकटियागंज में टीकाकरण अभियान के तहत 26 जून को लगेगा मेगा कैंप
प्रतिनियुक्त किए गए अधिकारी और कर्मचारी ।

नरकटियागंज (पचं), जासं। कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में टीकाकरण अभियान को तेज किया जाएगा। इसके लिए प्रखंड और नगर परिषद क्षेत्र में 26 जून को मेगा कैंप का आयोजन किया गया है। कैंप के लिए नोडल पदाधिकारी, जोनल पदाधिकारी, कार्यपालक सहायक, एएनएम, आशा समेत विभिन्न कर्मचारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है। इस निमित्त बुधवार को विभिन्न चरणों में पंचायत सचिव, पीआरएस, विकास मित्र, आवास सहायक और कैंप के लिए निर्धारित विद्यालयों के शिक्षकों के साथ बीडीओ ने बैठक की। बैठक में उन्हें अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण और उनमें जागरूकता के लिए निर्देशित किया गया। 

 बीडीओ सतीश कुमार ने बताया कि 26 तारीख को टीकाकरण का मेगा कैंप आयोजित किया गया है। तैयारी को लेकर कई चरणों में बैठक की गई है। यह निर्देश दिया गया कि प्रत्येक विकास मित्र 50-50 ऐसे व्यक्तियों का नाम देंगे, जिन्हें मेगा कैंप के दिन टीकाकरण स्थल पर वे ला सकें । पंचायत सचिवों को यह निर्देश दिया गया कि वे अपने मुखिया और वार्ड सदस्यों से समन्वय स्थापित कर व्यापक प्रचार प्रसार सुनिश्चित करेंगे ताकि अधिकतम संख्या में 18 प्लस वाले लोग टीका लेने के लिए टीकाकरण स्थल पर पहुंच सके। बता दें कि 18 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक आयु के अधिक से अधिक लोगों को मेगा कैंप टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

इन स्थानों पर लगेगा मेगा कैंप

प्रखंड के सभी 27 पंचायतों और नगर परिषद क्षेत्र में मेगा कैंप के लिए स्थल का निर्धारण किया गया है। नगर परिषद क्षेत्र में जहां मेगा कैंप आयोजित होना है, उनमें मतीसरा कुंवर बालिका विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय नंदपुर, प्राथमिक विद्यालय खोड़ी और जानकी संस्कृत महाविद्यालय ब्लॉक रोड शामिल हैं। पंचायतों में मध्य विद्यालय सुगौली, उत्क्रमित मध्य विद्यालय रामपुर सक्रौल, मध्य विद्यालय चानकीगढ़, प्राथमिक विद्यालय कुशवाहा टोला, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बिनवलिया, प्राथमिक विद्यालय मल्दहिया, उत्क्रमित मध्य विद्यालय चेगौना, उत्क्रमित मध्य विद्यालय धुमनगर, प्राथमिक विद्यालय हरसरी-1,  मध्य विद्यालय रोआरी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुसहरवा, मध्य विद्यालय डीके शिकारपुर, उत्क्रमित मध्य विद्यालय भसुरारी, मध्य विद्यालय गोखुला  कुंडीलपुर, केसरिया, सिसई, पंचायत भवन भभटा, मध्य विद्यालय भेड़ीरहरवा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय पोखरिया और सोमगढ़ शामिल है। 

chat bot
आपका साथी