एक डॉक्टर ने वकील को गोली मारने के लिए दी थी तीन लाख रुपये में सुपारी

मोनू ने पूछताछ में बताया कि एक चिकित्सक ने वकील को गोली मारने के लिए तीन लाख की सुपारी दी थी। हिदायत दी थी कि गोली से उसकी मौत नहीं हो।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:33 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 09:33 AM (IST)
एक डॉक्टर ने वकील को गोली मारने के लिए दी थी तीन लाख रुपये में सुपारी
एक डॉक्टर ने वकील को गोली मारने के लिए दी थी तीन लाख रुपये में सुपारी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन । अधिवक्ता नीरज सिंह राणा को गोली मारने के मामले में पुलिस को बड़ा सुराग मिला है। दादर पुलिस लाइन से गिरफ्त में आए राजन कुमार उर्फ मोनू ने इस कांड के राज खोले हैं। बीबीगंज ओवरब्रिज के नीचे वाहन जांच के दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। उसके पास से लोडेड कट्टा व कारतूस मिला था।

उसने पुलिस को बताया कि खगडिय़ा के हैप्पी व राहुल ने अधिवक्ता को गोली मारने की साजिश रची थी। उसे व राहुल को 20-20 हजार रुपये की एडवांस सुपारी मिली थी। काम होने के बाद और रुपये देने का आश्वासन दिया गया था। गोली मारने के समय हैप्पी भी मौजूद था। इस संबंध में दारोगा विश्वनाथ भगत के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस की पूछताछ में उसने अन्य हमलावरों के नाम की जानकारी दी है।

यह है मामला

सात जून को अधिवक्ता नीरज सिंह राणा को खबड़ा स्थित मार्केट पर बाइक से आए तीन युवकों ने गोली मार दी। इससे पहले उन्हें एससी-एसटी केस में पैरवी करने के लिए विक्रम राहुल नाम के व्यक्ति के फेसबुक मैसेंजर से संपर्क किया था। केस में पैरवी के लिए कॉल कर घर से खबड़ा स्थित मार्केट पर बुलाया था। वहां एक युवक पैर पकड़कर गिड़गिड़ाने लगा था। उसे उठाने के लिए जैसे ही झुके दूसरे युवक ने उन्हें गोली मार दी।

पुलिस ने बताया पारिवारिक विवाद

इधर, अब पुलिस ने इस घटना के पीछे पारिवारिक विवाद बताया है। सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि एसएसपी जयंतकांत के निर्देश पर इसके लिए सदर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई थी। इस टीम ने राजन कुमार उर्फ मोनू का गिरफ्तार किया। उसने बताया कि पारिवारिक विवाद के कारण राहुल कुमार ने रुपये देकर घटना को अंजाम दिलाया।

मोनू ने पूछताछ में अलग कहानी बताई

इस घटना में शामिल सदर थाना के मधुबनी गांव के सौरभ कुमार व सीतामढ़ी जिला के बथनाहां थाना के दोस्तपुर के सत्यम कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से तीन पिस्टल व पांच कारतूस मिले हैं। मोनू ने पूछताछ में बताया कि एक चिकित्सक ने वकील को गोली मारने के लिए तीन लाख की सुपारी दी थी। हिदायत दी थी कि गोली से उसकी मौत नहीं हो। उसने चिकित्सक का नाम नहीं बताया। लेकिन तस्वीर से पहचानने का दावा किया। 

chat bot
आपका साथी