मुजफ्फरपुर में जाली नौ लाख के भारतीय नोट के साथ आठ तस्कर पकड़ाए

विशेष पुलिस टीम ने जिले के मोतीपुर में छापेमारी कर करीब नौ लाख की जाली इंडियन करेंसी के साथ आठ तस्करों को पकड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 03:19 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 03:19 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में जाली नौ लाख के भारतीय नोट
के साथ आठ तस्कर पकड़ाए
मुजफ्फरपुर में जाली नौ लाख के भारतीय नोट के साथ आठ तस्कर पकड़ाए

मुजफ्फरपुर। विशेष पुलिस टीम ने जिले के मोतीपुर में छापेमारी कर करीब नौ लाख की जाली इंडियन करेंसी के साथ आठ तस्करों को पकड़ा है। पूछताछ के बाद सीतामढ़ी के मेजरगंज में छापेमारी कर काफी संख्या में नेपाली नोट बरामद किए गए। इनसे जाली नोटों के कई तस्करों के नाम व ठिकाने का पता चला है। इस पर पुलिस की विशेष टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। एसएसपी जयंत कांत ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि करीब नौ लाख के भारतीय जाली नोट व नेपाली नोटों के साथ कुछ लोगों को पकड़ा गया है। पूछताछ कर आगे की कार्रवाई चल रही है।

बताया गया कि तस्कर मोतिहारी से एक अटैची में जाली नोट की खेप लेकर मुजफ्फरपुर में धंधेबाजों को देने आ रहे थे। इसी क्रम में गुप्त सूचना पर एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद के नेतृत्व में मोतीपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने विशेष टीम के साथ रविवार को हाईवे पर नाकेबंदी की। इसमें स्कार्पियो सवार छह लोग पकड़े गए। तलाशी लेने पर नौ लाख रुपये के जाली नोट मिले। सभी सौ रुपये के बंडल मिले हैं। पूछताछ के बाद इन सभी की निशानदेही पर जाली नोट की खेप लेने आ रहे गायघाट इलाके के दो लोगों को दबोचा गया। पूछताछ में पता चला कि इन तस्करों का मुजफ्फरपुर के अलावा सीतामढ़ी, दरभंगा, मोतिहारी समेत कई जिलों में जाल फैला है। कई धंधेबाज सक्रिय हैं। इनके पास से जब्त मोबाइल का पुलिस काल डिटेल्स खंगाल रही है। पूछताछ के बाद रविवार देर शाम सीतामढ़ी के मेजरगंज इलाके में छापेमारी की गई। वहां से काफी संख्या में नेपाली नोट बरामद किए गए हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला कि जब्त नेपाली नोट भी जाली हैं। हालांकि वहां से किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

एएसपी पश्चिमी ने बताया कि सभी से पूछताछ कर कई जगहों पर कार्रवाई चल रही है। अनुसंधान बाधित होने से विशेष पर्दाफाश नहीं किया गया है। कार्रवाई पूरी होने के बाद विशेष जानकारी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी