मुजफ्फरपुर में लगाए जाएंगे सवा नौ लाख पौधे, 15 जुलाई तक डेडलाइन तय

मुजफ्फरपुर में मनरेगा से नौ लाख 24 हजार पौधे लगाए जाएंगे। प्रति पंचायत 24 सौ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। जल - जीवन - हरियाली की समीक्षा बैठक में पौधारोपण की गति बढ़ाने का डीएम ने दिए निर्देश।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:44 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:44 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में लगाए जाएंगे सवा नौ लाख पौधे, 15 जुलाई तक डेडलाइन तय
मुजफ्फरपुर में लगाए जाएंगे सवा नौ लाख पौधे। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। जिले में मनरेगा से नौ लाख 24 हजार पौधे लगाए जाएंगे। प्रति पंचायत 24 सौ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। पौधारोपण कार्यक्रम समय से पूरा करने को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने समीक्षा बैठक की। उन्होंने पौधारोपण की गति तेज करने को कहा।उन्होंने 20 जून से कार्य प्रारंभ करते हुए 15 जुलाई तक पूर्ण करने को कहा।

इसके अलावा बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा जल-जीवन-हरियाली की ली गई योजनाओं की भी समीक्षा की गई। इसमें पाया गया कि कुछ विभाग ऐसे हैं जिनके द्वारा कार्य पूर्ण करने के बावजूद भी उसे पोर्टल पर अपलोड नहीं किया गया। इसपर डीएम ने नाराजगी जताते हुए निर्देश दिया कि पूर्ण किए गए कार्य को दो दिनों के अंदर पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। मीनापुर प्रखंड द्वारा पूर्ण 304 योजनाओं को अपलोड नहीं किया गया। सरैया में पूर्ण 281 योजनाएं अपलोड नहीं की जा सकीं। कांटी में 141 योजनाओं की पोर्टल पर अपलोडिंग नहीं हुई है। शिक्षा विभाग द्वारा पूर्ण गई 167 एवं कृषि विभाग द्वारा 25 योजनाओं को शीघ्र पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने डीडीसी डॉ. सुनील कुमार झा को एवं डीआरडीए निदेशक चंदन चौहान को जल-जीवन-हरियाली से संबंधित विभिन्न अवयवों से संबंधित कार्यों की लगातार मॉनीटरिंग करने को कहा। बैठक में डीपीआरओ कमल ङ्क्षसह, जिला शिक्षा पदाधिकारी अब्दुस्स सलाम अंसारी समेत विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं विभिन्न प्रखंडों के मनरेगा के कार्यक्रम अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी