West Champaran: बगहा में बैंक प्रबंधक व पुलिस जवान समेत 72 कोरोना पॉजिटिव, लोगों को किया जा रहा होम क्वारंटाइन

बगहा में बीते एक साल में शनिवार को सर्वाधिक संक्रमित मिले दवा देकर किया गया क्वारंटाइन बगहा व हरिनगर रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान 36 में संक्रमण की हुई पुष्टि इसके साथ बगहा रेलवे स्टेशन पर 17 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 03:52 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 03:52 PM (IST)
West Champaran: बगहा में बैंक प्रबंधक व पुलिस जवान समेत 72 कोरोना पॉजिटिव, लोगों को किया जा रहा होम क्वारंटाइन
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए फ‍िज‍िकल डि‍स्‍टेंस का करें पालन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍चिम चंपारण, जासं। बीते एक साल में सबसे अधिक शनिवार को कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। बगहा अनुमंडल में कुल 72 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें उत्तर बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक व आदेशपाल समेत दो पुलिस जवान भी शामिल हैं। संक्रमण के सबसे अधिक मामले बगहा दो में सामने आए। शहरी पीएचसी में जांच के दौरान 17 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ बगहा रेलवे स्टेशन पर सप्तक्रांति व सत्याग्रह एक्सप्रेस से एक-एक तथा बांद्रा व पोरबंदर एक्सप्रेस से 17 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। ठकराहां में दो लोग संक्रमित पाए गए। दूसरी ओर, बगहा एक में कुल आठ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। हरिनगर रेलवे स्टेशन पर 16 रेल यात्री संक्रमित मिले। जबकि आठ अन्य विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच के दौरान संक्रमित पाए गए। सभी को आवश्यक दवाएं देकर होम क्वारंटाइन कर दिया गया। बगहा दो के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश सिंह नीरज तथा नोडल पदाधिकारी डॉ. रणवीर सिंह ने बताया कि गुरुवार को छह व शुक्रवार को बगहा दो में 16 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। शनिवार को सर्वाधिक संक्रमित सामने आए। इनमें अधिकांश परदेस से लौटे हैं या फिर उनकी यात्रा का इतिहास रहा है। लोगों को मास्क का व्यवहार करना चाहिए। साथ ही कम से कम दो गज की दूरी बनाए रखनी चाहिए।

 रामनगर में 16 में संक्रमण की पुष्टि मचा हड़कंप

शनिवार को रामनगर में कोरोना का विस्फोट हुआ। जिसमें अबतक के सबसे अधिक संख्या में संक्रमित एक दिन में मिले हैं। इसमें हरिनगर स्टेशन पर बाहर से आए प्रवासियों के जांच में 15 संक्रमित पाए गए हैं। वहीं स्थानीय पीएचसी के शिविर में जांच के दौरान एक महिला पॉजिटिव पाई गई। लेखापाल सह प्रभारी स्वास्थ्य प्रबंधक रंजन कुमार ने बताया कि डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस से दो एवं डाउन सत्याग्रह एक्सप्रेस से उतरे 13 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा पीएचसी में एक महिला को संक्रमित पाया गया है। बताया कि इसमें रेलवे स्टेशन पर मिले संक्रमितों में दूसरे प्रखंड के प्रवासी भी शामिल हैं। जिन्हें 14 दिनों के होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। साथ हीं संबंधित प्रखंड व पीएचसी प्रबंधन को इसकी सूचना दे दी गई है। वहीं नगर एवं प्रखंड से जितने भी पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, सभी को चिकित्सकीय देखरेख में दवा का किट उपलब्ध करा दिया गया है। जल्द ही इस क्षेत्र को प्रतिबंधित घोषित कर जांच का कार्य शुरू किया जाएगा। बता दें कि बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। इसमें सबसे अधिक एक साथ मामला शनिवार को सामने आया है। पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ चंद्र भूषण ने बताया कि सभी संक्रमितों पर नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी