हाजीपुर बैंक लूट में 70 लाख बरामद, महिला समेत छह अपराधी गिरफ्तार

हाजीपुर में एचडीएफसी बैंक से 1.19 करोड़ रुपये लूट मामले में विशेष टीम ने गिरोह का पर्दाफाश कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 01:16 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:16 AM (IST)
हाजीपुर बैंक लूट में 70 लाख बरामद,
महिला समेत छह अपराधी गिरफ्तार
हाजीपुर बैंक लूट में 70 लाख बरामद, महिला समेत छह अपराधी गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर : हाजीपुर में एचडीएफसी बैंक से 1.19 करोड़ रुपये लूट मामले में विशेष टीम ने गिरोह का पर्दाफाश कर लिया है। इस क्रम में मुजफ्फरपुर, वैशाली व समस्तीपुर के कई जगहों पर छापेमारी कर एक महिला समेत पांच अपराधियों को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश से एक को पकड़ा गया है। इनकी निशानदेही पर मुजफ्फरपुर के सकरा सहदुल्लहपुर, समस्तीपुर के ताजपुर व बंगरा थाना क्षेत्र से लूट की करीब 50 लाख से अधिक रकम बरामद की गई है। छापेमारी में शामिल एक अधिकारी की मानें तो सकरा के सहदुल्लहपुर से इंद्रसेन के घर से करीब 25 लाख रुपये मिले हैं। हालांकि उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वहीं ताजपुर व बंगरा थाना क्षेत्र से भी 20 लाख से अधिक की राशि मिलने की बात सामने आई है। राज्य से बाहर कार्रवाई में जुटी टीम ने सकरा के अरमान को करीब 25 लाख रुपये के साथ पकड़ा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि लूट की वारदात के बाद अरमान दिल्ली भाग गया था। इसके बाद पुलिस की दबिश देख उसने पूर्वी उत्तर प्रदेश में शरण ले ली थी। सूचना पर पुलिस ने उसे वहां से करीब 25 लाख रुपये के साथ दबोच लिया। हालांकि पूरे मामले में आधिकारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा जा रहा है।

अब तक की छापेमारी से यह स्पष्ट हो गया है कि समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर और वैशाली के अपराधियों ने मिलकर बैंक लूट को अंजाम दिया था। सकरा केसोपुर के अरमान के घर से फरार रहने की स्थिति में उसके घर से एक महिला समेत दो लोगों को उठाया गया है। हाजीपुर में रखकर उससे पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के जढुआ स्थित एचडीएफसी बैंक से 10 जून को दिनदहाड़े 1.19 करोड़ रुपये की लूट हुई थी। हाजीपुर के पुलिस अफसरों का कहना है कि गठित विशेष पुलिस टीम अपराधियों के करीब पहुंच चुकी है और जल्द ही लूट का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। बता दें कि इस पूरे मामले की मॉनीटरिग खुद तिरहुत रेंज के आइजी गणेश कुमार कर रहे हैं। इसके अलावा पुलिस मुख्यालय स्तर से भी पल-पल का अपडेट लिया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों के संकेत से स्पष्ट है कि टीम को कामयाबी मिली है। गुरुवार को मीडिया को पूरी जानकारी दी जाएगी।

-------------

chat bot
आपका साथी