करजा में सीएसपी संचालक से 4.5 लाख की लूट

करजा थाना क्षेत्र के बड़कागांव-मोतीपुर मार्ग स्थित पनसलवा पुल विषहर स्थान के समीप बाइक सवार अपराधियों ने ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से पिस्तौल के बल पर साढे़ चार लाख नकदी समेत लैपटॉप, मोबाइल व गले से सोने की चेन लूट ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Oct 2017 01:23 AM (IST) Updated:Sat, 14 Oct 2017 01:23 AM (IST)
करजा में सीएसपी संचालक से 4.5 लाख की लूट
करजा में सीएसपी संचालक से 4.5 लाख की लूट

मुजफ्फरपुर। करजा थाना क्षेत्र के बड़कागांव-मोतीपुर मार्ग स्थित पनसलवा पुल विषहर स्थान के समीप बाइक सवार अपराधियों ने ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से पिस्तौल के बल पर साढे़ चार लाख नकदी समेत लैपटॉप, मोबाइल व गले से सोने की चेन लूट ली। वहीं, उसकी बाइक भी लूटने का प्रयास किया, मगर कीचड़ में फंसने से बाइक नहीं ले जा सके। लूट के दौरान अपराधियों ने संचालक को चाकूमार जख्मी कर दिया। ग्रामीणों के सहयोग से जख्मी संचालक को बड़कागांव के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस क्रम में संचालक की बाइक चला रहा सेवा केंद्र कर्मी भी जख्मी हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। घटनास्थल पर एक गोली, अपराधियों का गमछा व एक रूमाल गिर गया, जिसे लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में पीड़ित बीओआइ ग्राहक सेवा केंद्र संचालक मोतीपुर झिंगहां निवासी किशोरी प्रसाद सरोज के पुत्र मुकेश कुमार सरोज ने बताया कि प्रतिदिन की भांति शुक्रवार की सुबह नौ बजे वे अपने कर्मी मोतीपुर झिंगहा निवासी नीतीश कुमार के साथ बैंक के साढे़ चार लाख रुपये लेकर अपाचे बाइक से बड़कागाव सिनेमा हॉल चौक पर स्थित सीएसपी केंद्र आ रहा था। रुपयों से भरा बैग उसकी पीठ पर था। जैसे ही पनसलवा पुल विषहर स्थान के समीप पहुंचा, पीछे से लाल रंग की ग्लैमर बाइक पर सवार मुंह रूमाल से बांधे तीन बदमाश साइड लेकर आगे आ गए व जबरन बाइक रोकवा ली। फिर पिस्टल कनपट्टी पर सटाते हुए बैग की मांग की। इन्कार किया तो जबरन बैग छीनने लगे। इस दौरान एक अपराधी बाइक पर हीं बैठा रहा।

=================

संचालक ने की 15 मिनट लड़ाई

लगभग 15 मिनट तक दोनों तरफ से हाथापाई के बाद भी जब बैग उनके हाथ नहीं लगा तो अपराधियों ने चाकू से वार करना शुरू कर दिया। उसके बाद बैग से पकड़ ढीली पड़ी व अपराधी ने बैग छीन लिया। वहीं, गले से चेन, मोबाइल व लैपटॉप भी ले लिया। कीचड़ में फंसने के कारण अपराधी उनकी बाइक नहीं ले जा सके। हालांकि, बाइक की चाबी लेकर फरार हो गए।

===============

लोग साथ देते तो पकड़े जाते

सीएसपी संचालक 15 मिनट तक अपराधियों से लोहा लेते रहे। इस दौरान आसपास खेत में काम कर रहे लोगों से बचाने की गुहार भी लगाते रहे, मगर लोगों ने बचाने या अपराधियों से भिड़ने के बदले भागने में ही अपनी भलाई समझी। संचालक ने बताया कि हाथापाई के दौरान वे अपराधियों के साथ पानी में भी गिरे जिससे अपराधी भी भीग गए। अंत में साइकिल पर खाद लेकर जा रहे एक किसान को देख वे मदद मांगे, मगर किसान साइकिल छोड़ भाग खड़ा हुआ। उसके बाद अपराधियों का हौसला और बुलंद हो गया और चाकू से वार कर बैग छीनने में सफल रहे।

==============

रोज शाम में करता था निकासी

पीड़ित संचालक मुकेश ने बताया कि वह रोज शाम में मोतीपुर बैंक से राशि की निकासी करता था, सुबह उसे लेकर ग्राहक सेवा केंद्र आता था। दिन भर के लेनदेन के बाद बाकी राशि लेकर घर चला जाता था। गुरुवार को भी उसने शाम में मोतीपुर बैंक से चार लाख की निकासी की थी। 50 हजार की राशि पहले की बची हुई थी।

--------------

बयान

- अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है। सूचना संग्रह कर लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। शीघ्र ही अपराधी गिरफ्त में होंगे। विवेक कुमार, एसएसपी

-------------------

chat bot
आपका साथी