मुजफ्फरपुर में मिले 437 नए कोरोना संक्रमित, दूसरी लहर में जिले में हो चुकी 28 लोगों की मौत

Muzaffarpur Coronavirus News Update जिला परिषद के कार्यपालक अभियंता और एसकेएमसीएच में एमडी कर रहे चिकित्सक की गई जान। एसकेएमसीएच में साइकोलॉजी विभाग में एमडी कर रहे डॉ. अनिल कुमार सिंह ने पटना में ली अंतिम सांस। 2878 एक्टिव केस 3952 लोगों के नमूनों की कराई गई थी जांच।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:44 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:44 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में मिले 437 नए कोरोना संक्रमित, दूसरी लहर में जिले में हो चुकी 28 लोगों की मौत
मुजफ्फरपुर में मिले 437 नए कोरोना संक्रमित।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। जिले में शनिवार को 437 नए कोरोना के संक्रमित पाए गए। वहीं, बीमारी से क्योर होने पर सात लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इस बीच संक्रमित सात लोगों की मौत हो गई। इसमें एक मौत पटना में हुई, जबकि छह मौतें एसकेएमसीएच, होम आइसोलेशन व निजी अस्पताल में हुई हैं। जिला प्रशासन की ओर से जारी कोरोना रिपोर्ट के अनुसार 3952 लोगों के नमूनों की जांच कराई गई। कोरोना के 2878 एक्टिव केस हैं। इसके साथ ही कोरोना की दूसरी लहर में जिले में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। 

कोरोना ने फिर ली अभियंता और चिकित्सक समेत सात की जान

जिले के कोरोना से हुई सात लोगों की मौत में एसकेएमसीएच के साइकोलॉजी विभाग में एमडी कर रहे डॉ.अनिल कुमार सिंह और जिला परिषद के कार्यपालक अभियंता नागेश्वर मंडल भी शामिल हैं। वहीं, डॉ. राजेश की मां की मौत भी हो गई। सिविल कोर्ट के पेशकार की होम आइसोलेशन में मौत हो गई। 

 जानकारी के अनुसार, डॉ. अनिल कुमार सिंह ने पटना के आइजीआइएमएस में शनिवार को अंतिम सांस ली। वे एसकेएमसीएच में शिशु रोग विशेषज्ञ की डिग्री ले चुके थे और साइकोलॉजी विभाग में एमडी कर रहे थे। इधर एसकेएमसीएच में बरूराज की एक महिला की भी मौत हो गई। प्रसाद हॉस्पिटल में शुक्रवार देर रात दो लोगों की मौत हो गई। एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ.बीएस ने बताया कि शनिवार को बरूराज की 55 वर्षीया महिला की मौत हो गई। वहीं 16 नए कोविड के मरीजों को भर्ती किया गया। दो लोगों को डिस्चार्ज किया गया। तीन दिनों से भर्ती एक मरीज को आइसीयू में शिफ्ट किया गया। अस्पताल में कुल 41 मरीज भर्ती हैं। 

निजी अस्पताल में भर्ती हो रहे मरीज 

जूरन छपरा स्थित अशोका हॉस्पिटल के संचालक डॉ.सुभाष कुमार ने बताया कि उनके यहां 20 मरीज भर्ती हैं। विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में सभी का इलाज चल रहा है। प्रसाद हॉस्पिटल के प्रबंधक अमर कुमार ने बताया कि शुक्रवार देर रात दो लोगों की मौत हो गई। वहीं छह नए मरीज भर्ती किए गए। पांच को डिस्चार्ज किया गया। एक मरीज के स्वजन रेफर कराकर पटना ले गए। वैशाली कोविड  केयर के प्रबंधक डॉ.बी.मोहन ने बताया कि छह नए संक्रमित मरीज भर्ती किए गए। उन्होंने बताया कि कई लोग भर्ती होने के लिए फोन कर रहे हैैं, लेकिन बेड फुल होने से परेशानी है। 

chat bot
आपका साथी