Bihar: दरभंगा में शराब धंधेबाजों का कारनामा, डेयरी फार्म में दूध की जगह मिली 426 लीटर विदेशी शराब

दरभंगा के सिमरी थानाक्षेत्र के जलवार पंचायत स्थित टेंगुआ दुग्ध संग्रह केंद्र में दूध की जगह शराब मिल रही है। जिस डेयरी में दूध होना चाहिए वहां एक-दो नहीं बल्कि 426 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई। गिनती में शराब की 1136 बोतलें पाई गई।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:55 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:55 AM (IST)
Bihar: दरभंगा में शराब धंधेबाजों का कारनामा, डेयरी फार्म में दूध की जगह मिली 426 लीटर विदेशी शराब
दरभंगा में डेयरी फार्म में दूध की जगह मिली 426 लीटर विदेशी शराब। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरभंगा, जागरण संवाददाता। डेयरी फार्म में अब दूध की जगह शराब मिल रही है। शराबबंदी के बाद धंधेबजों ने यह कारनामा कर दिखाया है। सिमरी थानाक्षेत्र के जलवार पंचायत स्थित टेंगुआ दुग्ध संग्रह केंद्र में दूध की जगह शराब कारोबार होने की सूचना से पुलिस भी हैरान हो गई। बहरहाल, सूचनातंत्र मजबूत रहने से थानेदार हरिकिशोर यादव बिना समय गंवाए सदल पहुंचकर छापेमारी की। लेकिन, धंधेबाज पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। तलाशी के क्रम में जो मिला वह देख पुलिस वालों की आंखें फटी की फटी रह गई। जिस डेयरी में दूध होना चाहिए वहां एक-दो नहीं बल्कि, 426 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई। गिनती में शराब की 1136 बोतलें पाई गई।

 थानाध्यक्ष ने बताया कि मध्यविद्यालय परिसर स्थित दुग्ध संग्रह केंद्र में जब छापेमारी करने पहुंचे तो स्कूल का मेन गेट बंद पाया। इसके बाद स्कूल प्रबंधन व स्थानीय लोगों की मौजूदगी में गेट खोला गया। इस बीच आधे दर्जन धंधेबाज स्कूल के पीछे से भागते नजर आए। इसमें एक गांव के नुनू सहनी पाए गए हैं, स्थानीय चौकीदार ने पहचान की है। जिसे पकडऩे के लिए छापेमारी की जा रही है। लोगों ने बताया कि भारी मात्रा में शराब की बरामदगी शिक्षा और पशुपालक के मंदिर को कलंकित कर दिया। इधर, मामले की जांच करने के लिए डीएसपी बिरजू पासवान पहुंचे। उन्होंने थानाध्यक्ष को आरोपित को गिरफ्तार करने और अन्य धंधेबाजों का नाम व पता सत्यापन करने का आदेश दिया।

शराब के साथ दो भाई गिरफ्तार 

लहेरियासराय थाने की पुलिस ने रहमगंज स्थित मतरंजन तालाब के पास छापेमारी कर शराब धंधेबाज दो भाईयों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से पुलिस ने ढाई लीटर शराब बरामद की है। पकड़े गए कमलेश सहनी और मिथिलेश सहनी पर लंबे दिनों से शराब कारोबार करने का आरोप है।

chat bot
आपका साथी