Samastipur News: सिमुलतला स्कूल की प्रवेश परीक्षा में 417 परीक्षार्थी हुए शामिल

समस्‍तीपुर में प्रवेश परीक्षा में कुल 474 छात्र-छात्राओं को शामिल होना था। जिसमें 417 परीक्षार्थियों ने भाग लिया जबकि 57 अनुपस्थित रहे। शहर के काशीपुर स्थित आरएसबी इंटर विद्यालय से 35 और तिरहुत एकेडमी 22 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 04:50 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 04:50 PM (IST)
Samastipur News: सिमुलतला स्कूल की प्रवेश परीक्षा में 417 परीक्षार्थी हुए शामिल
सिमुलतला स्कूल की प्रवेश परीक्षा में शाम‍िल होते परीक्षार्थी

समस्तीपुर, जेएनएन। सिमुलतला आवासीय विद्यालय में सत्र सत्र 2021-22 में छठी कक्षा में दाखिले के लिए गुरुवार को शहर के दो परीक्षा केंद्रों में प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। प्रवेश परीक्षा में कुल 474 छात्र-छात्राओं को शामिल होना था। जिसमें 417 परीक्षार्थियों ने भाग लिया जबकि, 57 अनुपस्थित रहे। प्रवेश परीक्षा दोपहर में एक बजे शुरू हुई जो 3:30 बजे तक चली। परीक्षा में शामिल होने के लिए विभिन्न प्रखंडों से छात्र-छात्रा अपने अभिभावक के साथ जिला मुख्यालय पहुंची।

 इसमें आरएसबी इंटर विद्यालय में 274 में 239 छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुए। जबकि 35 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं तिरहुत एकेडमी में 200 छात्र-छात्राओं को शामिल होना था। इसमें 178 उपस्थिति रहे जबकि 22 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान शिवनाथ रजक ने बताया कि गहन जांच के बाद हीं छात्रों को अंदर प्रवेश करने दिया था। दोपहर 12:30 से प्रवेश शुरू हो गई। परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। सिमुलतला आवासीय विद्यालय में प्रत्येक वर्ष 120 छात्र-छात्राओं का नामांकन होता है।

परीक्षार्थियों को जांच के बाद मिला प्रवेश 

परीक्षार्थी को पूरी तरह से जांच कर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया। केंद्र के प्रवेश द्वार पर ही परीक्षार्थियों की पूरी तरह तलाशी ली गई। परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर पुस्तक, कॉपी, मोबाइल, ब्लूटूथ सहित अन्य इलेक्ट्रानिक सामान ले जाने पर प्रतिबंध रहा। पूरी परीक्षा की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा दोनों परीक्षा केंद्र के आसपास 500 गज तक धारा 144 के तहत निषेधज्ञा लागू की गई थी। जिसके तहत परीक्षा अवधि के दौरान प्रतिबंधित क्षेत्र के अंदर पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों के एक स्थान पर खड़ा होना, भीड़ लगाना, मटरगश्ती करना सहित अन्य वर्जित था। 

chat bot
आपका साथी