मुजफ्फरपुर के 4 लाख 62 हजार 751 लोगों ने अब तक लिया कोरोना का टीका

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा.एके पांडेय ने कहा कि टीकाकरण का कवरेज बढ़ाने के लिए अब टीकाकरण मोबाइल वाहन को जगह-जगह भेजा जा रहा है। नगर निगम इलाके में वार्ड पार्षद तो पंचायत स्तर पर मुखिया से समन्वय बनाकर टीकाकरण कराया जा रहा है।

Ajit KumarThu, 10 Jun 2021 11:44 AM (IST)
राज्य मुख्यालय से इसके लिए नियमित समीक्षा की जा रही है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण में अब तक चार लाख 62 हजार 751 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस बीच अभियान लगातार जारी है। टीकाकरण में 18 साल से लेकर 60 साल से उपर उम्र वाले शामिल है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा.एके पांडेय ने कहा कि टीकाकरण का कवरेज बढ़ाने के लिए अब टीकाकरण मोबाइल वाहन को जगह-जगह भेजा जा रहा है। राज्य मुख्यालय से इसके लिए नियमित समीक्षा की जा रही है। नगर निगम इलाके में वार्ड पार्षद तो पंचायत स्तर पर मुखिया से समन्वय बनाकर टीकाकरण कराया जा रहा है। आम लोगों से अपील की कि वह अपनी बारी के मुताबिक कोरोना का टीका जरूर लें।

किस प्रखंड में कितना टीकाकरण

प्रखंड--------टीकाकरण

मुजफ्फरपुर शहरी--121304

औराई------18499

बंदरा------12437

बोचहां----19352

गायघाट----21149

कांटी---26782

कटरा-----18861

कुढऩी----23896

मड़वन---17848

मीनापुर = 26140

मोतीपुर---22692

मुरौल----16696

मुशहरी-----27793

पारू-----21932

साहेबगंज---18274

सकरा---29122

सरैया----19974 

वैक्सीन दी नहीं, भेज दिया टीकाकारण का मैसेज

मुजफ्फरपुर : कोरोना से बचाव को चल रहे टीकाकरण अभियान की विसंगतियों से लोग परेशान हैं। बुधवार को एलएस कॉलेज सेंटर पर मझौलिया रोड निवासी प्रशांत पराशर की पत्नी नेहा कुमारी टीकाकरण को पहुंची। वहां पूछताछ के दौरान उसे बताया गया कि आप बच्चे को दूध पिला रहीं हैं, इसलिए आपको वैक्सीन नहीं दी जा सकती। घर लौटने पर उसे टीकाकरण संबंधित प्रमाणपत्र का मैसेज मिला जिसमें बताया गया कि आपको वैक्सीन दे दी गई है। प्रमाणपत्र में टीका लगाने वाली एएनएम का नाम समेत टीका का बैच नंबर भी दर्ज है। दूसरा डोज लेने की तिथि भी अंकित है। इससे नेहा व उसके स्वजन परेशान हैं। इस संबंध में नेहा के ससुर सेवानिवृत्त प्राचार्य जितेंद्र किशोर ने बताया कि प्रमाणपत्र मिलने के बाद टीकाकरण में परेशानी हो सकती है। सरकार को ऐसी स्थिति में प्रमाणपत्र को रद कर देना चाहिए। ताकि भविष्य में टीकाकरण के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

टीककरण को जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर): कोरोना से बचाव हेतु चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए बुधवार को बीडीओ ने संकुल समन्वयकों और अल्पसंख्यक वर्ग के कर्मचारियों के साथ बैठक की। बीडीओ ने संकुल समन्वयकों को संकुलाधीन विद्यालयों के पोषक क्षेत्र के लोगों में अभियान चलाकर वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया। साथ ही वैसे मोहल्ले जहां के लोगों में वैक्सीन के प्रति गलतफहमी है, वहां विशेष अभियान चलाकर टीकाकरण कराने को कहा। बैठक में प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी , संकुल समन्वयक, स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक उपस्थित हुए।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.