Muzaffarpur: टीकाकरण महाअभियान में 37,546 लोगों को लगाया गया टीका, 312 केंद्रों पर वैक्सीनेशन हुआ

Corona Vaccination Campaign Muzaffarpur टीकाकरण पदाधिकारी डॉ अजय कुमार पांडेय ने बताया कि जिले में 37546 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। 312 केंद्रों पर वैक्सीनेशन हुआ। स्वास्थ्य विभाग आइसीडीएस जीविका तथा अन्य विभागों के समन्वय से अभियान सफल हुआ।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:18 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:18 AM (IST)
Muzaffarpur: टीकाकरण महाअभियान में 37,546 लोगों को लगाया गया टीका, 312 केंद्रों पर वैक्सीनेशन हुआ
मुजफ्फरपुर में टीकाकरण महाअभियान में 37,546 लोगों को लगाया गया टीका।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना टीकाकरण को लेेकर बुधवार को महाअभियान चलाया गया। 312 केंद्रों पर वैक्सीनेशन हुआ। स्वास्थ्य विभाग, आइसीडीएस, जीविका तथा अन्य विभागों के समन्वय से अभियान सफल हुआ। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ अजय कुमार पांडेय ने बताया कि जिले में 37,546 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। मिठनपुरा स्थित बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल से फीता काट कर डीएम प्रणव कुमार ने जिले के सभी केंद्रों पर कोविड निरोधी टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि कोविड निरोधी टीके हर एक व्यक्ति को लगाना जरूरी है। यह जीवन रक्षक है। बिना किसी के घबड़ाहट के बगैर किसी से पूछे सीधे टीकाकरण केंद्र पर आधार कार्ड के साथ जाकर टीका जरूर लगवाएं। उन्होंने स्कूल के निदेशक सुमन कुमार को इस आयोजन के लिए बधाई दी। बीपी इंद्रप्रस्थ स्कूल को पर्व की तरह रंग-बिरंगे बैलून से सजाया गया था। इस दौरान विद्यालय में सैकड़ों लोगों को कोविशील्ड के टीके लगाए गए। मौके पर सिविल सर्जन, डीपीएम, डीपीआरओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। स्कूल निदेशकों में शरत लाहोरी, डीएवी के प्राचार्य मनोज कुमार झा, मारुति इंटरनेशनल के निदेशक राकेश सम्राट आदि मौजूद थे।

आधी अधूरी तैयारी के साथ हुई शुरुआत

बुधवार से जिले में बिना स्लॉट बुक के 18 प्लस के लोगों के लिए टीकाकरण की शुरुआत की गई। आधार कार्ड से आनलाइन कराने के बाद सीधा टीका दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की अधूरी तैयारी के कारण बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल में 45 प्लस के लोगों के लिए आनलाइन का स्लाट नहीं दिया गया। इसके कारण 45 प्लस वाले कई लोग काफी देर इंतजार करके घर चले गए। बाद में टीकाकरण एक्सप्रेस भेजकर 45 प्लस लोगों को वैक्सीन दिलवाई गई। स्कूल के निदेशक सुमन कुमार ने कहा कि, गुरुवार से यह नौबत नहीं आएगी। 18 प्लस से लेकर 45 प्लस के लोगों को टीके दिए जाएंगे। इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल में वैक्सीन लेने के लिए 18 और 45 प्लस लोगों की भीड़ जुट गई। डीआईओ द्वारा फोन पर लिपिक को 45 प्लस का स्लाट देने के लिए बार-बार कहते रहे, लेकिन स्लॉट नहीं मिल सका। इसके बाद डीपीएम बीपी वर्मा ने टीका एक्सप्रेस गाड़ी से स्वास्थ्यकर्मियों को भेजकर 45 प्लस वालों को टीके लगवाए।

chat bot
आपका साथी