West Champaran: छापेमारी में 36 कार्टन शराब जब्त, यूपी से लायी गई थी शराब, दो धंधेबाज गिरफ्तार

Bihar Crime पुलिस ने एक अपाची बाइक के साथ दो धंधेबाजों को भी गिरफ्तार कर लिया है। धराए धंधेबाजों की पहचान पुरैनिया गांव निवासी लालबाबू राम और योगापट्टी थाना के मच्छरगांवा निवासी नंदकिशोर प्रसाद के रूप में की गई है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 04:34 PM (IST)
West Champaran: छापेमारी में 36 कार्टन शराब जब्त, यूपी से लायी गई थी शराब, दो धंधेबाज गिरफ्तार
पश्‍चिम चंपारण में पिकअप वैन से शराब उतारते चौकीदार। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। शिकारपुर पुलिस ने पुरैनिया गांव में छापेमारी कर एक पिकअप वैन से भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की है। इस कार्रवाई में 36 कार्टन अंग्रेजी शराब और 75 अदद बियर जब्त की गई है। पुलिस ने एक अपाची बाइक के साथ दो धंधेबाजों को भी गिरफ्तार कर लिया है। धराए धंधेबाजों की पहचान पुरैनिया गांव निवासी लालबाबू राम और योगापट्टी थाना के मच्छरगांवा निवासी नंदकिशोर प्रसाद के रूप में की गई है। प्रशिक्षु डीएसपी संदीप गोल्डी ने बताया कि रविवार की सुबह गुप्त सूचना मिली थी कि पुरैनिया गांव मे एक वाहन से अंग्रेजी शराब मंगायी गई है, जिसके बाद पुलिस टीम गठित कर छापेमारी की गई। इस दौरान पुरैनिया गांव के लालबाबू राम के दरवाजे पर खड़े पिकअप को जब्त किया गया। उन्होंने बताया कि जब्त शराब में 8 पीएम फ्रूटी पैक शराब की 28 कार्टन, रॉयलस्टेग की 8 कार्टन व लगभग 75 पीस बियर जब्त की गई है। बताया जाता है कि पंचायत चुनाव को लेकर शराब की खेप उत्तर प्रदेश से मंगायी गई थी। इस कार्रवाई के बाद क्षेत्र में चर्चा है कि धंधेबाज लालबाबू राम तीन वर्षों से इस प्रतिबंधित धंधे में जुड़ा हुआ है। होली के अवसर पर बड़ी खेप मंगाया था। उस दौरान पुलिस की पकड़ में नहीं आया। इसके बाद से शराब के धंधे में उड़ान भर रहा था। आखिरकार भारी मात्रा में शराब के साथ लालबाबू राम समेत दो गिरफ्तार कर लिए गए हैं। प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि मामले में उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों धंधेबाजों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। पिकअप वैन और बाइक को भी जब्त कर लिया गया है।

 

16.5 लीटर देसी शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार, जेल 

हरनाटांड़। सूबे में पूर्ण शराबबंदी को लागू हुए पांच साल बीत गए। लेकिन आज भी इसे धरातल पर पूर्ण रूप से लागू करने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है। इसके लिए लगातार छापेमारी अभियान चलाई जा रही है और शराब धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। बावजूद इसके इस धंधे पर विराम लग पाना मुश्किल साबित हो रहा है। इसी क्रम में शनिवार की देर शाम लौकरिया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 16.5 लीटर देसी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष राज कुमार ने बताया कि रविवार की शाम गुप्त सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के बरवा पुल से एक धंधेबाज देसी शराब की खेप लेकर जा रहा है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर एसआइ नंद प्रसाद व अरुण कुमार ङ्क्षसह के नेतृत्व में एएसआइ मोबिन आलम के साथ पुलिस बल को मौके पर भेजा गया। जहां से एक धंधेबाज को देसी शराब के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार धंधेबाज की पहचान चिउटाहां थाना क्षेत्र के ढोलबजवा गांव निवासी विनोद उरांव (39) के रूप में की गई है। सूचना के अनुसार जब पुलिस ने एक व्यक्ति को आते देखा और उसकी जांच की गई तो उसके पास रखे बैग से शराब बरामद की गई। कांड संख्या 25/21 दर्ज कर कोविड जांच कराने के बाद रविवार को न्यायिक हिरासत में बेतिया जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष श्री कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र में पूर्ण शराबबंदी लागू कराने के लिए पुलिस लगातार जांच व छापेमारी अभियान चला रही है। 

chat bot
आपका साथी