बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक में पहली सूची से 33 फीसद नामांकन

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के जुड़े कालेजों को आज शात तक रिपोर्ट अपलोड करने का दिया गया समय 10 दिनों के भीतर जारी की जाएगी दूसरी मेधा सूची पहली मेधा सूची में जिन अभ्यर्थियों का नाम आ गया था और नामांकन नहीं कराया तो ऐसे अभ्यर्थियों को अब नहीं मिलेगा मौका।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:29 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:29 AM (IST)
बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक में पहली सूची से 33 फीसद नामांकन
स्नातक में पहली सूची के आधार पर नामांकन की प्रक्रिया समाप्त। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक में पहली सूची के आधार पर नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई। पहली सूची के आधार पर करीब 33 फीसद विद्यार्थियों ने ही नामांकन कराया। आज सभी कालेज नामांकन की रिपोर्ट विवि के पोर्टल पर अपलोड कर देंगे। उसे देखने के बाद शेष बचे हुए सीटों पर नामांकन के लिए दूसरी मेधा सूची जारी की जाएगी। यूएमआइएस कोआर्डिनेटर प्रो.ललन झा ने बताया कि 10 दिनों के भीतर दूसरी मेधा सूची जारी कर दी जाएगी। इसको लेकर बुधवार से कार्य शुरू किया जाएगा। पहली मेधा सूची में जिन अभ्यर्थियों का नाम आ गया था और उन्होंने नामांकन नहीं कराया तो ऐसे अभ्यर्थियों को अब मौका नहीं मिलेगा। बताया कि जिन विषयों में कम नामांकन हुआ है दूसरी सूची में उसके कटआफ में गिरावट आएगी। उम्मीद है कि दूसरी सूची में नामांकन का प्रतिशत 70 से 80 तक जा सकता है।

कोटि की गलत जानकारी देने वालों का नामांकन रद

विवि की ओर से बताया गया कि मेधा सूची में नाम आ सके इसके लिए कई विद्यार्थियों ने आरक्षित कोटि का विकल्प दे दिया था। जब वे नामांकन लेने गए तो प्रमाणपत्र प्रस्तुत नहीं कर सके। गलत जानकारी देने के कारण उनका नामांकन पहली सूची से रद कर कालेजों को रिपोर्ट करने को कहा गया है। ऐसे विद्यार्थियों की संख्या चार से पांच सौ हो सकती है।

संगीत प्रतियोगिता में अंजलि, भाविनी व कायनात अव्वल

एमडीडीएम कालेज के क्रीड़ा विभाग की ओर से सोमवार को गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 35 छात्राओं ने भाग लिया। छात्राओं ने एक से बढ़कर एक गीत की प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता में अंजली गुप्ता भाविनी व कायनात को प्रथम स्थान तृप्ति सोफिया नाज व नलिनी को द्वितीय स्थान और स्मिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। उपकरणों के साथ गायकी में कायनात को प्रथम, सोनी तिवारी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। शास्त्रीय संगीत में नलिनी प्रथम और भाविनी द्वितीय स्थान। लोक गायन में भाविनी को प्रथम और नलिनी को द्वितीय स्थान। ग्रुप संगीत में नलिनी और भाविनी विजेता। प्रतियोगिता का नेतृत्व महाविद्यालय क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष डा.शकीला अजीम व संचालन स्पोट्र्स कोच प्रतिभा थापा ने किया। निर्णायक के रूप में डा.संध्या, डा.सदफ रहे।

chat bot
आपका साथी