मुजफ्फरपुर के बड़कागाव में आग की भेट चढ़े 28 घर, लाखों की संपत्ति नष्ट

मड़वन प्रखंड की बड़कागाव उत्तरी पंचायत अंतर्गत बड़कागाव नया टोला में शनिवार की देर रात अचानक लगी आग में दो दर्जन से अधिक घर जल गए।

JagranMon, 03 May 2021 03:35 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के बड़कागाव में आग की भेट चढ़े 28 घर, लाखों की संपत्ति नष्ट

मुजफ्फरपुर। मड़वन प्रखंड की बड़कागाव उत्तरी पंचायत अंतर्गत बड़कागाव नया टोला में शनिवार की देर रात अचानक लगी आग में दो दर्जन से अधिक घर जल गए। वहीं, दर्जनभर घरों को भी आशिक क्षति पहुंची। अगलगी में दिलीप महतो, शिव शकर महतो, लक्ष्मी देवी, सुकरीत महतो, जुगेश्वर महतो समेत 28 लोगों के घर में रखा अनाज, कपड़े, गहने समेत लाखों रुपये नकदी भी जलकर राख हो गए।

आग की लपटें इतनी तेज थीं कि आसपास बचाव कार्य चलाने में भी मुश्किल आ रही थी। वहीं घरों में रखे गैस सिलेंडर फटने से आग ने और विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पर अग्निशमन दस्ता ने पहुंचकर दो-तीन घटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। रात में ही मौके पर विधायक इसराइल मंसूरी, अंचलाधिकारी सतीश कुमार व करजा पुलिस ने पहुंचकर बचाव कार्य की मॉनीटरिंग की। वहीं रविवार सुबह सीओ ने पहुंचकर अग्निकाड का जायजा लेकर पीड़ितों को सरकारी स्तर पर मिलने वाली तात्कालिक राहत दी। पीड़ितों के भोजन व जनरेटर की व्यवस्था की। पैक्स अध्यक्ष रिंकू तिवारी ने बताया कि पीड़ितों के कई परिवारों में शादी थी। इसके लिए कपड़े आदि की खरीदारी की गई थी वह भी जलकर राख हो गए। वहीं कई लोगों के इंदिरा आवास की राशि भी आग की भेट चढ़ गई।

प्रभारी थानाध्यक्ष आरएस दुबे ने बताया कि आग बुझाने पहुंची हवाई अड्डा की दमकल गाड़ी पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर उसके शीशे तोड़ डाले। अग्निशमन कíमयों के साथ मारपीट की। उन्होंने बताया कि मारपीट व दमकल गाड़ी को क्षतिग्रस्त करने वालों को चिह्नित कर एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। अंचलाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि अग्निपीड़ितों के खाने-पीने आदि का इंतजाम दिनभर कैंप लगाकर किया गया है। वहीं दमकल कíमयों के साथ मारपीट करने व गाड़ी क्षतिग्रस्त करने को लेकर प्राथमिकी की जा रही है।

मुशहरी में अगलगी में पांच घर जले : प्रखंड की शहवाजपुर पंचायत के वार्ड नंबर-एक में शनिवार को अगलगी में बलराम साह, संतोष साह, गोपाल साह, कन्हाई साह सहित पांच लोगों के घर जलकर राख हो गए। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि घर का सारा सामान नष्ट हो गया। लाखों की संपत्ति नष्ट होने का अनुमान है। सूचना पर बोचहां विधायक के पुत्र एवं वीआइपी के नेता अमर पासवान ने पहुंचकर पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी। उन्होंने पीड़ितों को निजी कोष से नकद राशि का सहयोग किया। आपदा प्रबंधन से निर्गत 9800 रुपये का चेक सभी पीड़ित परिवारों को दिया। इस दौरान राजस्व कर्मी अजीत कुमार, मनीष, बसंत शाही, सुनील शाही, वार्ड सदस्य पति कृष्णाजी भी थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.