मुजफ्फरपुर में 27 मिले नए संक्रमित, 17 ने जीती कोरोना की जंग

जिले में 27 नए संक्रमित मिले वहीं 17 लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने बताया कि जो लोग संक्रमित मिले उनके संपर्को की जांच होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 02:05 AM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 02:05 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में 27 मिले नए संक्रमित, 17 ने जीती कोरोना की जंग
मुजफ्फरपुर में 27 मिले नए संक्रमित, 17 ने जीती कोरोना की जंग

मुजफ्फरपुर। जिले में 27 नए संक्रमित मिले, वहीं 17 लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने बताया कि जो लोग संक्रमित मिले उनके संपर्को की जांच होगी। संक्रमित पाए जाने पर उनको होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। गुरुवार को 4849 लोगों की कोरोना जांच की गई। सीएस ने आम लोगों से अपील की है कि वे जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क का उपयोग जरूर करें। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करें और बार-बार अपने हाथ की सफाई करते रहें। डाटा ऑपरेटर कोरोना संक्रमित औराई पीएचसी के डाटा एंट्री ऑपरेटर कौशल कुमार कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। गुरुवार की दोपहर से पीएचसी बंद कर सैनिटाइज किया जा रहा है। वहीं, 24 घटे के लिए पीएचसी को बंद कर दिया गया है। स्वास्थ्य प्रबंधक राहुल कुमार ने बताया कि शुक्रवार से विधिवत पीएचसी का संचालन होगा। निजी क्लीनिक के कर्मियों का डाटा होगा ऑनलाइन कोरोना वैक्सीन लॉन्चिंग को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयारी में जुट गया है। कोरोना के फ्रंटलाइन वॉरियर्स यानी चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, आशा का डाटा बेस तैयार किया जा रहा है। निजी चिकित्सक व कर्मियों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक पोर्टल जारी किया है। उस पर वह खुद अपने कर्मियों की ऑनलाइन इंट्री कर सकते हैं। दो से तीन दिन के अंदर इंट्री करनी है ताकि कितने टीके की जरूरत होगी इसका अंदाज लग जाए।

सीएस डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि कोरोना वैक्सीन कब आएगा यह अभी तय नहीं है। लेकिन इसकी तैयारी चल रही है। सभी पीएचसी प्रभारी को यह निर्देश दिया गया है कि वह पोर्टल पर अपने कर्मियों का डाटा अपलोड करें। जिले में कितनी खुराक चाहिए इसका आकलन डाटा इंट्री होने के बाद ही हो पाएगा।

chat bot
आपका साथी