यूपी एटीएस के हत्थे चढ़ा नकली नोटों के कारोबार का 25 हजार का इनामी अपराधी

जाली नोट मामले में फरार चल रहा था राहुल यादव। यूपी एटीएस ने की कार्रवाई। प्रयागराज जिले के दारागंज थाने में दर्ज था मामला। गिरफ्तारी के बाद स्वजनों ने दर्ज करा दी अपहरण की प्राथमिकी। राहुल यादव के खिलाफ कोर्ट से वारंट निर्गत है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:51 PM (IST)
यूपी एटीएस के हत्थे चढ़ा नकली नोटों के कारोबार का 25 हजार का इनामी अपराधी
अपहरण की प्राथमिकी में पुलिस नए सिरे से कार्रवाई करेगी।

पश्चिम चंपारण, जासं। जाली नोट मामले में तीन वर्षों से फरार शेख मंझरिया निवासी और 25 हजार का इनामी अपराधी राहुल यादव को यूपी एटीएस ने रविवार रात यहां से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद रात में ही उसके स्वजनों ने भी अपहरण का हवाला देकर अज्ञात के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी। पुलिस पर कार्रवाई का दबाव बनाने के लिए सैकड़ों लोग सोमवार सुबह थाने भी पहुंच गए। जब पुलिस ने जांच की तो सनसनीखेज जानकारी मिली। अब नए सिरे से अपहरण की प्राथमिकी में कार्रवाई होगी। 

मझौलिया थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी अमित कुमार ने कहा कि गिरफ्तार राहुल यादव पर यूपी के प्रयागराज जिले के दारागंज थाने में वर्ष 2017 में जाली नोट मामले में कांड दर्ज था। उस पर यूपी पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। यूपी एटीएस ने उसे रविवार रात पासवान चौक के पास बाजार से गिरफ्तार किया। चूंकि, यूपी एटीएस ने गिरफ्तारी के पूर्व या बाद में स्थानीय पुलिस को जानकारी नहीं दी थी। इस कारण राहुल यादव के भाई मुन्ना यादव के आवेदन पर अज्ञात के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की गई। जब जांच शुरू की गई और राहुल के मोबाइल का टावर लोकेशन लिया गया तो सच सामने आया। इस बीच राहुल यादव के स्वजनों को दारागंज पुलिस का फोन आया था। इसके बाद यूपी एटीएस के अधिकारियों से भी बात हुई। राहुल यादव फरार था। उसके खिलाफ कोर्ट से वारंट निर्गत है। एटीएस ने उसे दारागंज थाने के हवाले कर दिया है।

एसपी, बेतिया ( प. चंपारण) उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि राहुल यादव को जाली नोट के मामले में यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है। उसके स्वजनों द्वारा दर्ज कराई गई अपहरण की प्राथमिकी में पुलिस नए सिरे से कार्रवाई करेगी। राहुल के खिलाफ मझौलिया थाने में शराब मामले की प्राथमिकी दर्ज है। 

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में साली की मौत मामले में जीजा पर एफआइआर, जानिए इस मर्डर का तीसरी महिला से कनेक्शन

यह भी पढ़ें: नटवरलाल की आत्मा मुजफ्फरपुर के इस व्यक्ति में घुसी, बेच दी सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर के निजी स्कूल संचालकों ने कहा, ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चों के मस्तिष्क पर पड़ता बुरा प्रभाव

chat bot
आपका साथी