विशेष शिविर में 240 लोगों को लगा कोरोना का टीका

डॉ.सच्चिदानंद सिन्हा विचार मंच की ओर से शनिवार को दामूचक रोड स्थित सोंधो हाउस में कोरोना से बचाव को लेकर विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:20 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:20 AM (IST)
विशेष शिविर में 240 लोगों को लगा कोरोना का टीका
विशेष शिविर में 240 लोगों को लगा कोरोना का टीका

मुजफ्फरपुर : डॉ.सच्चिदानंद सिन्हा विचार मंच की ओर से शनिवार को दामूचक रोड स्थित सोंधो हाउस में कोरोना से बचाव को लेकर विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। यहां 18 वर्ष से अधिक के 200 लोगों को और 45 वर्ष से अधिक के 40 लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीका लगाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन संस्था के अध्यक्ष राजेश कुमार रोशन ने किया। मौके पर संस्था के प्रधान महासचिव अजीत कुमार, संदीप कुमार, राजीव कुमार, संतोष रंजन, राज सिन्हा, मनोज कुमार आदि थे।

कोरोना टीकाकरण के लिए कल से दो दिनों का मेगा शिविर

अधिक से अधिक लोगों को टीका दिए जाने के लक्ष्य के साथ 21 और 22 जून को जिले में टीकाकरण का मेगा शिविर सभी प्रखंडों में लगेगा। अभियान की सफलता को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों के साथ शनिवार को समीक्षा बैठक की। इसमें आइसीडीएस, जीविका एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे।

बताया गया कि मेगा शिविर के दोनों दिन 35-35 हजार (कुल 70000) का न्यूनतम लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसे पूरा करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। सभी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ को माइक्रो प्लान उपलब्ध कराने को कहा गया। डीएम ने 16 जून के मेगा शिविर में टीकाकरण को लेकर श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सभी विभागों के अधिकारियों, सेविका, सहायिका, जीविका दीदियों, आशा तथा अन्य स्टेकहोल्डर्स के प्रतिनिधियों के साथ जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं सामाजिक संगठनों को धन्यवाद दिया। उन्होंने उम्मीद जताई कि परस्पर समन्वय से फिर निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने में सफलता मिलेगी। प्राप्त हो सकेगी। उन्होंने तुलनात्मक रूप से कमजोर प्रदर्शन करने वाले प्रखंडों को लक्ष्य प्राप्त करने की दिशा में गंभीरतापूर्वक प्रयास करने को कहा। विभिन्न विभागों से टीकाकरण को लेकर सघन प्रचार-प्रसार एवं जागरूकता अभियान को तेज करने का निर्देश दिया। जिला स्तर से लेकर प्रखंड, पंचायत, वार्ड एवं टोला स्तर तक लोगों को टीकाकरण को लेकर जागरूक करने की कवायद जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी