दो दिन बाद जिले को मिली 24 हजार डोज, वैक्सीन नहीं लगने से मायूस होकर लौटे लोग

जिले में वैक्सीन की कमी के चलते दो दिन से टीकाकरण का काम बाधित था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:40 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:40 AM (IST)
दो दिन बाद जिले को मिली 24 हजार डोज, वैक्सीन नहीं लगने से मायूस होकर लौटे लोग
दो दिन बाद जिले को मिली 24 हजार डोज, वैक्सीन नहीं लगने से मायूस होकर लौटे लोग

मुजफ्फरपुर : जिले में वैक्सीन की कमी के चलते दो दिन से टीकाकरण का काम बाधित था। मंगलवार को जिले को 24 हजार डोज वैक्सीन मिली है। इस बीच जिले में कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज लेने के लिए एसकेएमसीएच व सदर अस्पताल समेत कई केंद्रों पर लाभार्थी पहुंचे। केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीन नहीं होने का बोर्ड लगा दिया गया था। इससे वे मायूस होकर लौट गए। इस बीच कोवैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।

सेंट्रल गोदाम प्रभारी शत्रुघन चौधरी ने बताया कि शहरी क्षेत्र व उसके आसपास के केंद्रों पर वैक्सीन भेजी गई हैं। वहीं, वैशाली को 17 हजार, पश्चिमी चंपारण को 22 हजार, समस्तीपुर को 28 हजार, मधुबनी को 19 हजार, दरभंगा को 19 हजार, पूर्वी चंपारण 18 हजार, शिवहर तीन हजार व सीतामढ़ी को 24 हजार डोज मिली हैं। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा.अजय पांडेय ने बताया कि समय पर सभी जगह वैक्सीन पहुंचेगी।

टीकाकरण को सीएचसी में उमड़ी भीड़

कटरा सीएचसी में मंगलवार को कोविड19 वैक्सीन लेने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। लेकिन, दूर-दूर से आए लोगों को निराशा हाथ आई। कई दिनों से वैक्सीन की किल्लत होने से मरीजों का धैर्य टूटने लगा ओैर मंगलवार को ऐसे लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ में लोगों को कोरोना संक्रमण के खतरे का भी ध्यान नहीं रहा। न कोई मास्क और न दूरी का ख्याल, लोग एक दूसरे के शरीर पर गिरते देखे गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया। लेकिन, हुजूम के सामने उनका कोई वश नहीं चला और लौट गई। बताया गया कि चिकित्सा प्रभारी डा. गोपाल कृष्ण अपने सहयोगी के साथ जिला के कार्यक्रम में भाग लेने गए हैं, इसलिए कोई जवाब नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी