मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में कोविड मरीजों को बाजार से कम दर पर 24 घंटे सीटी स्कैन की सुविधा

Sadar Hospital Muzaffarpur कोरोना की दूसरी लहर में एंटीजन आरटीपीसीआर जांच के बाद अब सीटी स्कैन से भी संक्रमण की पहचान हो रही है। इसको लेकर सदर अस्पताल परिसर में अब बाजार से कम दर पर 24 घंटे सीटी स्कैन की सुविधा मिलेगी।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:42 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:42 PM (IST)
मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में कोविड मरीजों को बाजार से कम दर पर 24 घंटे सीटी स्कैन की सुविधा
सदर अस्पताल में कोविड मरीजों को बाजार से कम दर पर 24 घंटे सीटी स्कैन की सुविधा। प्रतीकात्मक तस्वीर

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर में एंटीजन, आरटीपीसीआर जांच के बाद अब सीटी स्कैन से भी संक्रमण की पहचान हो रही है। इसको लेकर सदर अस्पताल परिसर में अब बाजार से कम दर पर 24 घंटे सीटी स्कैन की सुविधा मिलेगी। 

सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने बताया कि सदर अस्पताल परिसर में पीपी मोड पर सीटी स्कैन सेवा काम कर रही है। मरीज यहां आकर सस्ती दर पर सुविधा ले सकते हैैं। सीटी स्कैन के तकनीशियन जटाशंकर ने बताया कि सीने की जो जांच बाजार में पांच से छह हजार के बीच में होती है वह यहां 1139 रुपये में होगी। वहीं सिर के सीटी स्कैन के 603 रुपये लिए जा रहे हैैं। यहां पर 24 तरह की सीटी स्कैन की सुविधा है। नन कोविड व कोविड दोनों तरह के मरीजों को सेवा दी जा रही है। डाटा सहायक सागर ङ्क्षसह ने बताया कि सदर अस्पताल में पहले 10-12 मरीज सीटी स्कैन के लिए आते थे, लेकिन अब प्रतिदिन 40 से 45 मरीज आ रहे हैं। इसको देखते हुए सुविधा बढ़ाई गई है। 

दरभंगा फास्ट ट्रैक के चीफ जज की कोरोना से मौत

औराई प्रखंड अंतर्गत रतवारा पश्चिमी पंचायत के  महेश स्थान गांव निवासी व वर्तमान में दरभंगा फास्ट ट्रैक कोर्ट के चीफ जज खुर्शीद आलम (72) का पटना के एक निजी अस्पताल में गुरुवार की दोपहर निधन हो गया। कोरोना से संक्रमित होने के बाद उन्हें वहां भर्ती कराया गया था। वे सीतामढ़ी में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर रह चुके थे। उन्होंने अपने पेशे की शुरुआत सिविल कोर्ट मुजफ्फरपुर में दीवानी मामलों के अधिवक्ता के रूप में की थी। उनकी एक पुत्री गजाला तसनीम पूॢणया जिले में जुडिशल मजिस्ट्रेट हैं। वहीं, दूसरी पुत्री दरभंगा के सिंहवाड़ा पीएचसी में चिकित्सक हैं। एक पुत्र आइटी प्रोफेशनल तो दूसरे पुत्र पटना हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं। कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनके शव को मुजफ्फरपुर स्थित चंदवारा के कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया।

chat bot
आपका साथी