मुजफ्फरपुर के अहियापुर में डाक पार्सल से 221 कार्टन शराब जब्त

गुप्त सूचना पर मद्य निषेध पटना की टीम के साथ अहियापुर थाने की पुलिस ने दरभंगा हाईवे पर नाकेबंदी की। इसके बाद बखरी के समीप से उक्त पार्सल वाहन को जब्त किया गया। झारखंड से शराब की खेप लेकर निकले उक्त वाहन सवार दो लोगों को पकड़ा गया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:44 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:44 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के अहियापुर में डाक पार्सल से 221 कार्टन शराब जब्त
सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मुजफ्फरपुर, जासं। विशेष पुलिस टीम ने अहियापुर थाना क्षेत्र के बखरी के समीप से डाक पार्सल से ले जा रहे शराब की खेप पकड़ी है। पार्सल वाहन से 221 कार्टन शराब जब्त की गई। इस दौरान उक्त वाहन सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पूछताछ में कई धंधेबाजों की पहचान की गई है जिस पर विशेष टीम छापेमारी कर रही है। बताया कि गुप्त सूचना पर मद्य निषेध पटना की टीम के साथ अहियापुर थाने की पुलिस ने दरभंगा हाईवे पर नाकेबंदी की। इसके बाद बखरी के समीप से उक्त पार्सल वाहन को जब्त किया गया।

 पूछताछ में पता चला कि झारखंड से उक्त शराब की खेप को दरभंगा पहुंचाना था। मगर, इसके पूर्व ही टीम ने शराब की खेप जब्त कर ली। मिलान के बाद उक्त वाहन से 221 कार्टन शराब मिली। इसके अलावा टाटा 407 वाहन, दो मोबाइल, दो हजार सात सौ रुपये नकदी, आइकार्ड, चालक का लाइसेंस, गाड़ी में लगा जीपीएस, टोल टैक्स का तीन रसीद, गिरीडीह नगर निगम का रसीद, बिलटी, आनर बुक व इंश्योरेंस की छाया प्रति भी जब्त की गई। पुलिस पूछताछ में दोनों की पहचान चालक अमोद साह व मुरली मनोहर राय के रूप में हुई है। ये दोनों मनियारी थाना क्षेत्र के शाहपुर मरीचा के रहने वाले हैं। छापेमारी में अहियापुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार रजक के साथ मद्य निषेध पटना की टीम के साथ कई अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। पुलिस का कहना है कि जब्त मोबाइल का कॉल डिटेल्स खंगाला जा रहा है। इसमें कई के नंबर मिले है जिसपर नकेल कसने की कवायद की जा रही है।

खबड़ा में कारोबारी के घर से लाखों की चोरी

मुजफ्फरपुर : शातिर चोरों ने रात्रि गश्ती को धत्ता बताते हुए सदर थाना क्षेत्र के खबड़ा इलाके में कारोबारी रूपेश रंजन के बंद घर को निशाना बनाते हुए नकदी, जेवरात समेत करीब पांच लाख से अधिक की संपत्ति चोरी कर ली। मामले में उन्होंने सदर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर चोरों की गिरफ्तारी को छापेमारी कर रही है। बताया गया कि सीतामढ़ी रुन्नीसैदपुर के मूल निवासी रूपेश रंजन का यहां टाइल्स का कारोबार है। कहा कि उनके पिता की तबीयत खराब थी। इस कारण घर में ताला बंद कर 12 जून को वे पैतृक गांव चले गए। इस बीच चोरों ने उनके घर को निशाना बना लिया। पड़ोसी से उन्हें 17 जून को चोरी की जानकारी मिली। इसके बाद वे यहां पहुंचे। छानबीन की तो कमरे के सामान बिखरे पड़े थे। करीब चार लाख के गहने, 70 हजार रुपये नकदी, सीसीटीवी का डीवीआर समेत अन्य सामान की चोरी कर ली गई है। बता दें कि शहरी क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है। मगर पुलिस की तरफ से चोरों की गिरफ्तारी की दिशा में ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे चोरों के हौसले बुलंद हैं। 

chat bot
आपका साथी