समस्तीपुर के उजियारपुर में सड़क जाम करने के मामले में दो प्रत्याशी समेत 22 नामजद

थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार ने बताया कि किसी प्रकार की समस्या पर लोग तुरंत सड़क जाम करने पर आमदा हो जाते हैं जो अनुचित है। खासकर वैसे लोगों को सड़क जाम करने पर विचार भी नहीं करना चाहिए जो समाज का हित चाहते हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 02:23 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 02:23 PM (IST)
समस्तीपुर के उजियारपुर में सड़क जाम करने के मामले में दो प्रत्याशी समेत 22 नामजद
मतगणना परिणाम से असंतुष्ट होकर किया था सड़क जाम।

समस्तीपुर, जासं । उजियारपुर थाना क्षेत्र के सातनपुर एवं चांदचौर पश्चिमी पंचायत के चांदचौर डीह चौक पर एनएच 28 को जाम कर वाहन सवार राहगीरों को परेशान करने के मामले में उजियारपुर पुलिस ने दो पराजित प्रत्याशी सहित 22 नामजद और 320 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। इसमें सातनपुर जाम मामले में एएसआई पंकज कुमार के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में 14 नामजद और 120 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। जिसमें कहा गया है कि विगत रविवार की रात सातनपुर पंचायत के चुनाव परिणाम से असंतुष्ट पराजित मुखिया प्रत्याशी अर्जुन सिंह के समर्थकों द्वारा एनएच 28 को जाम कर कर दिया गया था। मतगणना में कथित धांधली का आरोप लगाते हुए विरोध करने के दौरान समझाने गई पुलिसकर्मियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग कर जलील करने सहित अन्य आरोप लगाए गए हैं। 

वहीं दूसरी ओर चांदचौर पश्चिमी पंचायत के मुखिया प्रत्याशी नजराना प्रवीण पर उजियारपुर थाना के एएसआई मिथिलेश कुमार सिंह ने आवेदन देकर दर्ज कराई गई प्राथमिकी में पंचायत के महावीर चौक पर मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा जाम में फंसे वाहन, यात्रियों और पुलिस दल के साथ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने और कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए 8 लोगों को नामजद व 200 अज्ञात लोगों को आरोपित किया गया है। बता दें कि उपरोक्त जगहों पर सड़क जाम कर रहे लोग मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे थे। साथ ही पारदर्शी तरीके से पुनर्मतगणना करवाने की मांग कर रहे थे। इसके कारण लम्बे समय तक एनएच 28 जाम रहा था। इससे लम्बी दूरी जानेवाले मालवाहक, यात्री वाहन में सवार यात्रियों के अलावा स्कूल कॉलेज, जानेवाले छात्रों को परेशानी हुई थी।

थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार ने बताया कि किसी प्रकार की समस्या पर लोग तुरंत सड़क जाम करने पर आमदा हो जाते हैं, जो अनुचित है। खासकर वैसे लोगों को सड़क जाम करने पर विचार भी नहीं करना चाहिए जो समाज का हित चाहते हैं। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि सड़क जाम के कारण किसी बीमार को इलाज में ले जाने में, छात्रों को स्कूल, कॉलेज जाने में, हवाई जहाज और रेलगाड़ी पकडने जानने वाले को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। परेशान होने वाले लोग भी किसी-न-किसी रूप से समाज का ही हिस्सा होते हैं। 

chat bot
आपका साथी