बिजली बिल जमा करने को शहर में खुले 20 नए कलेक्शन काउंटर

एनबीपीडीसीएल ने विजेता इंटरप्राइजेज कंपनी को सौंपा यह कार्य। 100 लड़के टाउन वन और टू में बिजली बिल वसूली का करेंगे काम।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 07:30 AM (IST)
बिजली बिल जमा करने को शहर में खुले 20 नए कलेक्शन काउंटर
बिजली बिल जमा करने को शहर में खुले 20 नए कलेक्शन काउंटर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिजली बिल जमा करने को लेकर विगत चार महीने से परेशानी झेल रहे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिल गई है। शहरी क्षेत्र के दोनों डिविजनों में बिजली बिल जमा करने के लिए 20 नए कलेक्शन काउंटर खोले गए हैं। नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन ने विजेता इंटरप्राइजेज कंपनी को इस कार्य का जिम्मा सौंपा है। टाउन वन और टू में करीब 100 लड़कों को लगाया गया है। सभी लड़के बिजली बिल जमा करने से लेकर बिल सुधारने तक का काम करेंगे। बिल जमा लेने के लिए फोन करने पर घर जाकर ऑनलाइन बिल जमा करेंगे। बिल भुगतान नहीं करने वालों का लाइन भी काटेंगे। कलेक्शन एजेंटों का फोन नंबर उस एरिया के पावर सब स्टेशनों से उपभोक्ता ले सकते हैं। यह पुरानी अनुभवी कंपनी है। एस्सेल में बिजली बिल वसूली सहित कई प्रकार के कार्यों को सफलतापूर्वक निर्वहन किया था।

शहर क्षेत्र में खुले छह कांउटर

पहले फेज में, शहरी क्षेत्र के मिस्कॉट, चंदवारा, नयाटोला, एमआइटी पीएसएस के अलावा पंकज मार्केट, केदारनाथ रोड में छह जगहों पर खोला गया है। अन्य जगहों पर किराए के मकान लेकर खोला जाएगा। टाउन टू के लिए दूसरे फेज में खोला जाएगा। सोमवार तक इस कार्य को भी पूरा कर लिया जाएगा। कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार ने बताया कि एस्सेल के समय जहां-जहां बिलिंग काउंटर बंद हुए थे, उन सारे जगहों पर मंगलवार से शुरू कर दिया गया है।

रविवार को भी खुले रहेंगे सभी बिजली काउंटर

दुर्गापूजा, दीपावली और छठ की छुट्टी में काफी दिनों तक विद्युत काउंटर बंद रहने से उपभोक्ताओं को बिल जमा करने में भारी परेशानी हुई। इसलिए कंपनियों ने यह निर्णय लिया कि रविवार को कलेक्शन काउंटर खुले रहेंगे। उपभोक्ता बिल जमा कर सकते हैं। कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार और राजू कुमार ने इस बावत आदेश जारी किया है। कंपनी के प्रोपराइटर सुजीत कुमार ने बताया कि रविवार को काउंटर पर काम करने वाले कर्मियों को किसी दूसरे कार्य दिवस में अवकाश दिया जाएगा।

राजस्व वसूली में पिछड़ रहा था जिला

उर्जा विभाग के सीएमडी और नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन के राजस्व अधिकारियों द्वारा इसकी लगातार समीक्षा की जा रही थी। वीडियो कांफ्रेसिंग के अलावा बैठक से भी हो रही थी। पिछले में महीने काफी कम कलेक्शन को लेकर विभाग ने नाराजगी जाहिर की थी।  

chat bot
आपका साथी