अगलगी में 18 घर जले, तीन मवेशी मरे

मुशहरी अंचल की सहबाजपुर पंचायत के वार्ड 4 में 6 घर एवं 3 मवेशी एव अब्दुलनगर उर्फ माधोपुर के अकबरपुर में 12 घर अचानक लगी आग में जलकर राख हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 04:56 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 04:56 AM (IST)
अगलगी में 18 घर जले, तीन मवेशी मरे
अगलगी में 18 घर जले, तीन मवेशी मरे

मुजफ्फरपुर : मुशहरी अंचल की सहबाजपुर पंचायत के वार्ड 4 में 6 घर एवं 3 मवेशी एव अब्दुलनगर उर्फ माधोपुर के अकबरपुर में 12 घर अचानक लगी आग में जलकर राख हो गए। इसमें 10 लाख की संपत्ति नष्ट होने का अनुमान है। सहबाजपुर में शनिवार की देर रात शॉर्ट सíकट से अगलगी की घटना हुई। रविवार को जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी व बोचहा विधायक मुसाफिर पासवान ने घटनास्थल का दौरा कर अग्निपीड़ितों को सात्वना दी। साथ ही सीओ सुधाशु शेखर को फोन कर तत्काल राहत सामग्री उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जिला परिषद अध्यक्ष ने अपनी तरफ से अग्निपीड़ितों को सहायता दी। उधर, मंगलवार को विधायक ने दोनों गाव के 18 अग्निपीड़ितों को आपदा राहत कोष से चेक प्रदान किया। मौके पर समाजसेवी अमर पासवान, मुखिया मो शहाबुद्दीन, सहबाजपुर के मुखिया पति मो इनायत, राजस्व कर्मचारी अजित कुमार उपस्थित थे।

हत्या में 10 नामजद, गिरफ्तारी को सड़क जाम

कांटी थाना अंतर्गत पानापुर करियात ओपी के सूरतपुर गाव में पिछले दिनों क्रिकेट टूर्नामेंट के बाद डीजे पर अश्लील गाना बजाने व दरवाजे पर जूठा पत्तल फेंकने का विरोध करने पर शिवनाथ ठाकुर की हुई हत्या में थाने में मृतक की पत्नी प्रमिला देवी के बयान पर 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें धीरज कुमार सिंह, सुबोध सिंह, रामप्रवेश सिंह, रुदल पासवान, रामा कुमार, मनोज साह, राजू, सन्नी, गोलू व वरुण को नामजद किया गया है। ओपी प्रभारी ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी को छापेमारी जारी है। इससे पूर्व रविवार को शिवनाथ ठाकुर के शव के साथ स्वजनों ने गिरफ्तारी की माग करते हुए ग्रामीणों के सहयोग से ओपी के समीप ही मुजफ्फरपुर देवरिया रोड को घंटे भर के लिए जामकर प्रदर्शन व हंगामा किया। मौके पर पहुंचे एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने आक्रोशितों को समझाकर शात कराया। ओपी प्रभारी आरके मिश्रा बताया कि सभी आरोपित फरार हैं। इधर, घटना की सूचना पर लोहार कल्याण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने सुरतपुर पहुंच शोकाकुल स्वजनों को सात्वना दी। साथ सरकारी नियमानुसार मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपये व हत्यारों की गिरफ्तारी की माग की।

chat bot
आपका साथी