मास्क व कागजात को लेकर वाहन मालिकों से 1.75 लाख जुर्माना

कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान मास्क को नजर अंदाज करने का खामियाजा वाहन मालिकों की जेब ढीली कर भुगतना पड़ रहा है। जुर्माने के साथ ही उन पर कानूनी कार्रवाई का डंडा चलने लगा है। सोमवार को परिवहन विभाग ने मास्क नहीं लगाने वाहन संबंधी कागजात जांच को लेकर जिले के कई जगहों पर अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 02:19 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 02:19 AM (IST)
मास्क व कागजात को लेकर वाहन मालिकों से 1.75 लाख जुर्माना
मास्क व कागजात को लेकर वाहन मालिकों से 1.75 लाख जुर्माना

मुजफ्फरपुर । कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान मास्क को नजर अंदाज करने का खामियाजा वाहन मालिकों की जेब ढीली कर भुगतना पड़ रहा है। जुर्माने के साथ ही उन पर कानूनी कार्रवाई का डंडा चलने लगा है। सोमवार को परिवहन विभाग ने मास्क नहीं लगाने, वाहन संबंधी कागजात जांच को लेकर जिले के कई जगहों पर अभियान चलाया। कई वाहन मालिक कार्रवाई की जद में आए। डीटीओ रजनीश लाल के नेतृत्व में एमवीआई रंजीत कुमार एवं प्रवर्तन अवर निरीक्षक अनिल कुमार आदि ने चांदनी चौक, मनियारी चौक समेत कई जगहों पर अभियान चलाया। इस दौरान इस दौरान बिना मास्क वाहन चलाने, ऑटो व बस पर बिना मास्क के यात्रियों को सवार करने एवं बिना मास्क के चालक व खलासी को जुर्माना किया। कई वाहन जब्त भी किये गए। जांच को लेकर की गई नाकेबंदी को देखते हुए कई वाहन मालिकों ने भागने की कोशिश की, मगर अधिकारियों एवं पुलिस बल की चुस्ती की वजह से वो कामयाब नही हो सके। अभियान में 17 वाहनों से करीब एक लाख 75 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। वहीं एक बस एवं पांच ऑटो को जब्त कर थाने के हवाले किया गया। डीटीओ रजनीश लाल ने कहा कि मास्क व परिवहन एक्ट को लेकर लगातार अभियान चलेगा। तीन दिनों में 68 वाहनों से

पांच लाख 64 हजार जुर्माना

मास्क को नजरअंदाज करने वालों के खिलाफ परिवहन विभाग ने सख्त रुप अख्तियार कर लिया है। विभाग ने तीन जुलाई से ही जुर्माना अभियान शुरु कर दिया है। सोमवार तक विभाग ने 68 वाहनों से करीब पांच लाख 64 हजार रुपये जुर्माने की वसूली की। तीन जुलाई को 27 वाहन से दो लाख 34 हजार रुपया, चार जुलाई को 24 वाहनों से एक लाख 55 हजार जुर्माना एवं छह जुलाई को 17 वाहनों से एक लाख 75 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। इस दौरान कई वाहनों को जब्त कर थाने के हवाले भी किया गया।

chat bot
आपका साथी