हरियाणा के शराब माफिया से मुजफ्फरपुर के 16 धंधेबाजों के जुड़े तार

मुजफ्फरपुर से गिफ्तार शराब धंधंबाजों को पूछताछ के बाद भेजा गया जेल। प्रतीकात्मक तस्वीर

होटल शहंशाह से गिरफ्तार हरियाणा के शराब धंधेबाजों को भेजा जेल जेल जाने वालों में हरियाणा सोनीपत के दो व यूपी बरेली के एक आरोपित शामिल होटल सील मालिक व मैनेजर समेत अन्य की संलिप्तता पर अभी चल रही जांच ।

Publish Date:Thu, 21 Jan 2021 09:26 PM (IST) Author: Dharmendra Kumar Singh

मुजफ्फरपुर, जासं। कांटी थाना क्षेत्र के सदातपुर स्थित होटल शहंशाह से गिरफ्तार शराब धंधेबाजों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। इसमें हरियाणा सोनीपत के ज्ञानेंद्र सिंह व प्रदीप कुमार तथा यूपी बरेली के ऋषि कपूर शामिल हैं। एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने इसकी पुष्टि की है। कहा कि होटल मालिक, मैनेजर व कर्मियों की संलिप्तता की अभी जांच चल रही है। जांच के बाद इन सभी पर निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि होटल में छापेमारी के दौरान धंधेबाजों के कमरे से शराब की कार्टन भी बरामद की गई थी। एएसपी ने कहा कि शराब मिलने पर होटल को सील किया जा चुका है।
होटल के अन्य कमरों से पकड़े गए छात्र-छात्राओं को सत्यापन के बाद उनके अभिभावकों के हवाले कर दिया गया है। इस मामले में होटल मैनेजर व एक कर्मी को भी हिरासत में लिया गया था। उससे अभी पूछताछ की जा रही है। इधर, जेल भेजे गए तीन धंधेबाजों के पूछताछ में जिले में सक्रिय 16 धंधेबाजों के तार हरियाणा के शराब सिंडिकेट से जुड़े हैं। इन सभी के नाम व पते के बारे में भी पुलिस को जानकारी मिल गई है। इसमें दो धंधेबाज वर्तमान में जेल में बंद हैं। कहा जा रहा कि जेल में बंद होने के बाद भी दोनों हरियाणा सोनीपत के इन धंधेबाजों से बात कर खेप मंगवा रहे थे। इस बात की जानकारी मिलने के बाद जब्त मोबाइल का कॉल डिटेल्स निकाला जा रहा है। बता दें कि होटल से गिरफ्तार चार धंधेबाजों में एक आरोपित को गोपालगंज पुलिस अपने यहां के केस में ले गई थी। इस छापेमारी से यह स्पष्ट हो चुका है कि उक्त होटल एक ओर जहां शराब धंधेबाजों के लिए पनाहगाह बना था। वहीं छात्र-छात्राओं के लिए मौज करने के लिए सुरक्षित स्थान बना था।
जब मंगलवार देर रात पुलिस ने उक्त होटल पर छापेमारी की थी तो सभी के होश उड़ गए थे। मामले में होटल से गिरफ्तार शराब धंधेबाजों के विरुद्ध पुलिस पदाधिकारी के बयान पर कांटी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व एक ट्रक व एंबुलेंस से शराब लेकर आ रहे दो धंधेबाजों को गोपालगंज के कुचायकोट पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार धंधेबाजों से पूछताछ में हरियाणा से शराब की बड़े पैमाने पर आपूर्ति की जानकारी मिली थी। इसमें हरियाणा के एक तस्कर का नाम सामने आया था। इसके बाद गोपालगंज पुलिस ने सोनीपत के एक होटल में छापेमारी कर शराब तस्कर भूपेंद्र उर्फ भुप्पी को गिरफ्तार किया था। इसके पूछताछ में कांटी स्थित उक्त होटल में ठहरे धंधेबाजों के बारे में पता चला, जिस पर यहां कार्रवाई की गई थी। 
 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.