पूर्वी चंपारण की 15 वर्ष की लड़की बिना शादी हुई प्रेग्नेंट, लव जेहाद की चर्चा तेज

जांच में नाबालिग छह माह की गर्भवती। डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग को प्रेमजाल में फुसलाकर बनाया गर्भवती। 23 जुलाई को हुआ था किशोरी का उसके घर से अपहरण। घटना को लेकर किशोरी की मां ने थाना में आवेदन देकर चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 08:49 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:49 AM (IST)
पूर्वी चंपारण की 15 वर्ष की लड़की बिना शादी हुई प्रेग्नेंट, लव जेहाद की चर्चा तेज
घटना को लेकर किशोरी की मां ने थाना में आवेदन देकर चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

डुमरियाघाट(पूचं.), संस। थाना क्षेत्र के एक गांव में उसी गांव के युवक मुस्तफा देवान एवं उसके सहयोगियों द्वारा एक पंद्रह वर्षीय नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर गर्भवती कर देने का मामला प्रकाश में आया है। लड़की का अपहरण 23 जुलाई को उसके घर से कर लिया गया था। घटना को लेकर अपहृत किशोरी की मां ने डुमरियाघाट थाना में आवेदन देकर चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें मुस्तफा देवान, जियालु देवान, नुरैशा खातून एवं नियामु देवान की पत्नी शामिल है। अपहरण के आरोपित घर में रखे इंदिरा आवास योजना से मिले एक लाख बीस हजार रुपये भी लूट ले गए थे। वही मुस्तफा के मामा द्वारा लड़की के स्वजनों को जान से मारने की धमकी देने की बात भी सामने आ रही है। इधर, किशोरी अचानक मोतिहारी न्यायालय में दो अगस्त को हाजिर हो गई। 

लव जेहाद का मामला

न्यायालय से सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस ने आनन फानन न्यायालय पहुंचकर युवती को अपनी अभिरक्षा में लेकर न्यायालय में प्रस्तुत किया। न्यायालय के आदेश के बाद तीन अगस्त को उसकी मेडिकल जांच करवाई गई। मेडिकल जांच में किशोरी छह माह की गर्भवती निकली। वहीं मेडिकल सर्टिफिकेट, आधार कार्ड व स्कूल सर्टिफिकेट में भी किशोरी के पंद्रह वर्ष की होने की पुष्टि की गई। अपहृत किशोरी के गर्भवती होने की सूचना मिलने पर सभी के होश उड़ गए। न्यायालय ने युवती का बयान कलमबंद कर उसे बालिका गृह मोतिहारी में रहने का आदेश जारी किया। केस की जांच कर रहे सअनि राजेश कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने बुधवार को किशोरी को मोतिहारी बरियारपुर स्थित बालिका गृह को सौंप दिया है। फिलवक्त लड़की काफी डरी सहमी हुई है। युवक ने नाबालिग किशोरी को अपहरण से पहले बहलाकर फुसलाकर उसके साथ यौन संबंध बनाए। किशोरी जब गर्भवती हो गई तब छह माह बीतने पर उसने किशोरी का अपहरण कर लिया। इधर पुलिस अपहरणकर्ताओं को पकडऩे के लिए अपनी गतिविधि तेज कर दी है। थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि बहुत जल्द अपहरण के सभी आरोपी पकड़े जाएंगे। इधर, विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने इसे लव जेहाद का मामला बताते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।  

chat bot
आपका साथी