Coronavirus Muzaffarpur Update: सदर अस्पताल के दो चिकित्सक समेत जिले में मिले 120 नए संक्रमित, 54 स्वस्थ

Coronavirus Muzaffarpur News Update जिले में गुरुवार को 120 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें सदर अस्पताल के दो वरीय चिकित्सक भी शामिल हैं। वहीं 54 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए।

By Edited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 01:26 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 07:15 AM (IST)
Coronavirus Muzaffarpur Update: सदर अस्पताल के दो चिकित्सक समेत जिले में मिले 120 नए संक्रमित, 54 स्वस्थ
Coronavirus Muzaffarpur Update: सदर अस्पताल के दो चिकित्सक समेत जिले में मिले 120 नए संक्रमित, 54 स्वस्थ

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Coronavirus Muzaffarpur Update: जिले में गुरुवार को 120 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें सदर अस्पताल के दो वरीय चिकित्सक भी शामिल हैं। इनमें एक चिकित्सक की हालत गंभीर होने के बाद पटना में इलाज चल रहा है। वहीं, 54 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए। सदर अस्पताल की व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए तत्काल डॉ.पीएन वर्मा को प्रभारी उपाधीक्षक बनाया गया है। नमूना जांच की गति को तीन हजार प्रतिदिन करने का लक्ष्य तय हुआ।

प्रधान सचिव के इलाके में जांच की रफ्तार रही कम

जलजमाव से कंटेनमेंट जोन में कोरोना जांच की गति धीमी रही। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के मोहल्ले पड़ाव पोखर इलाके में जांच को लगे शिविर में संख्या कम रही। यहां रोड नंबर एक व दो में लोगों को सैंपल देने के लिए बुलाना पड़ रहा था। इसके बाद भी लोग घरों से निकल नहीं रहे थे।

 एसीएमओ डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि शहरी क्षेत्र के पड़ाव पोखर इलाके में संदिग्धों की जांच के लिए कैंप लगाया गया था, लेकिन बारिश से कम लोग ही घरों से निकले। यहां 31 लोगों के ही सैंपल लिए जा सके। इसके साथ ही दूसरे इलाके में भी जांच की गति धीमी रही। उन्होंने कहा कि अब जितने कंटेनमेंट जोन हैं वहां पर संक्रमित के संपर्क में रहने वाले की पूर्व में ही पहचान कर ली जाएगी। वहां टीम के जाने पर कम से कम दो सौ लोगों की जांच होगी।

हर पीएचसी को दो सौ जांच का टास्क

सिविल सर्जन ने बताया कि प्रतिदिन तीन हजार नमूनों की जांच का लक्ष्य तय किया गया है। हर पीएचसी को दो सौ लोगों की जांच का टास्क दिया गया है। सदर अस्पताल में वरीय चिकित्सक पीएन वर्मा को प्रभारी उपाधीक्षक की जवाबदेही दी गई है। मालूम हो कि उपाधीक्षक डॉ.एनके चौधरी स्वास्थ्य कारणों से अवकाश पर हैं।

chat bot
आपका साथी