डीएमसीएच में कोरोना के 11 नए मरीज मिले, 17 को मिली अस्पताल से छुट्टी

धीरे-धीरे घट रहा संक्रमण का दौर दरभंगा मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे में नहीं गई किसी भी कोरोना संक्रमित की जान जांच में पॉजिटिव लोगों की संख्या एक्टिव केस डीएमसीएच व होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 02:39 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 02:39 PM (IST)
डीएमसीएच में कोरोना के 11 नए मरीज मिले, 17 को मिली अस्पताल से छुट्टी
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

दरभंगा, जासं। दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने का क्रम लगातार जारी है। मरनेवालों की संख्या में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान यहां इलाजरत लोगों में से किसी की जान नहीं गई। जानकार बताते हैं कि पिछले कुछ दिनों से धीरे-धीरे इसका प्रकोप कम होने लगा है। जांच में पॉजिटिव लोगों की संख्या, एक्टिव केस, डीएमसीएच व होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। इसके साथ-साथ कोरोना को मात देनेवालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में विभिन्न स्तरों पर हुई जांच में 11 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इसी के साथ इस जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 9666 पर पहुंची है। जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों से आज कुल 17 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घर लौटे। जिले में एक्टिव केस की संख्या लगातार घट रही है। यहां कुल 111एक्टिव मरीज हैं। इसमें डीएमसीएच में 27 मरीज भर्ती है। गुरूवार की देर शाम तक एक भी संक्रमित मरीज की भर्ती नही हुई थी। सिविल सर्जन संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि इधर जांच के दौरान पॉजिटिव और भर्ती मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। यह लॉकडाउन और मास्क लगाने के कारण संभव हो पाया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि लक्षण के आधार पर जांच कराएं। मास्क लगाना नहीं भूलें। टीकाकरण जरूर कराएं।

केवटी में 233 लोगों की जांच में एक भी संक्रमित नहीं

सामुदायिक चिकित्सा केंद्र रनवे - केवटी की ओर से गुरुवार को सीएचसी व प्राथमिक विद्यालय रनवे पर कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में पहुंचे 200 व्यक्तियों की लैब टैक्नीशियन सुष्मिता राज व संजय कुमार विद्यार्थी के द्वारा रैपिड एंटीजन जांच की गई । वहीं 8 व्यक्तियों की ट्रू-नेट जांच की गई । सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि आरटी - पीसीआर जांच के लिए 90 व्यक्तियों के स्वाब के सैंपल लिया गया । इधर, दरभंगा हवाई अड्डा पर मुंबई से पहुंचे 25 यात्रियों की रैपिड एंटीजन जांच की गई । सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई । इसकी पुष्टि बीसीएम प्रमोद कुमार ने की है।

chat bot
आपका साथी