पश्चिम चंपारण में 24 घंटे के अंदर 109 नए संक्रमित मिले, कोरोना की दूसरी लहर में तीसरी मौत, न्यायालय कर्मी की गई जान

West Champaran Coronavirus News Update जिले में दूसरा स्ट्रेन काफी तेजी से बढ़ रहा है। 24 घंटे के अंदर फिर 109 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।जबकि गुरुवार को कोरोना संक्रमित एक न्यायालय कर्मी की मौत इलाज के दौरान हो गई।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:17 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:17 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में 24 घंटे के अंदर 109 नए संक्रमित मिले, कोरोना की दूसरी लहर में तीसरी मौत, न्यायालय कर्मी की गई जान
समाहरणालय में प्रवेश के पहले जांच करते सुरक्षा कर्मी

बेतिया (पचं), जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही हैँ। दूसरा स्ट्रेन काफी तेजी से बढ़ रहा है। 24 घंटे के अंदर फिर 109 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।जबकि गुरुवार को कोरोना संक्रमित एक न्यायालय कर्मी की मौत इलाज के दौरान हो गई। न्यायालय कर्मी का इलाज शहर के आस्था हॉस्पिटल में चल रहा था। न्यायालय सूत्रों से मिली  जानकारी के अनुसार अब तक एक प्रशिक्षु न्यायिक पदाधिकारी सहित 29 न्यायालय कर्मी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोरोना चेन पर विराम लगाने के लिए न्यायलय प्रशासन ने न्यायिक कार्यकलापों को 72 घंटे के लिए पूर्ण रूप से बंद कर दिया है।

 रिमांड को छोड़कर किसी प्रकार के न्यायिक कार्यो पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस दौरान न्यायालय कर्मियों को भी न्यायालय परिसर में प्रवेश करने से वंचित कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण इस तरह से बढ रहा है कि मात्र 11 दिनों में ही दूसरी बार वापस हुए कोरोना स्ट्रेन पांच सौ के पार यानि रिकार्ड 514 तक पहुंच गया है। इस तरह जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव का आंकडा 6627 तक पहुंच गया है। जबकि अब तक कोरोना संक्रमण से 37 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अब तक 6110 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। कोरोना की दूसरी लहर में तेजी से रिकवरी दर भी नीचे गिर रहा है।

 जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। गुरुवार को जांच रिपोर्ट आया है, जिसमें 109 पॉजिटिव हुए हैं। सभी लोगों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल किट उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम को संक्रमितों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही टेली कांफ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से ऐतियात बरतने की सलाह भी दी जा रही है। अगर किसी में ज्यादा संक्रमण पाया जाता है, तो उसे जीएमसीएच के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। ताकि उनका बेहतर तरीके से इलाज हो सके। डीएम ने जिलेवासियों से पैनिक नहीं होने के साथ-साथ कोरोन के गाइडलाइन को पूर्ण रूप से पालन करने की अपील की है। बहुत जरुरी होने की स्थिति में ही घर से बाहर जाने की सलाह दी गई है। मास्क का उपयोग करने के साथ-साथ भीड-भाड वाले जगहों पर जाने से बचने को कहा गया है। 

समाहरणालय परिसर में आमलोगों के प्रवेश पर लगी रोक 

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एवं इस पर रोक लगाने के लिए समाहणालय में भी आम आदमी के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अब बिना वजह कोई भी व्यक्ति समाहरणालय में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। मुख्य प्रवेश द्वार बंद कर दिया गया है। वहां सुरक्षा कर्मियों की तैनाती कर दी गई है। आने के प्रयोजन की जानकारी लेकर ही प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है। कलेक्ट्रेट में आने की वजह अगर जायज नहीं है तो इंट्री नहीं मिलेगी। गुरुवार को इख सख्ती के साथ पालन किया गया। 

chat bot
आपका साथी