Coronavirus Muzaffarpur Update: जिले में 107 हुए संक्रमित, 48 ने कोरोना से पाई मुक्ति

Coronavirus Muzaffarpur News Update मुजफ्फरपुर में रविवार को 107 नए लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। इनमें आधा दर्जन चिकित्सक पॉजिटिव हुए हैं।

By Edited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 01:21 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 07:22 AM (IST)
Coronavirus Muzaffarpur Update: जिले में 107 हुए संक्रमित, 48 ने कोरोना से पाई मुक्ति
Coronavirus Muzaffarpur Update: जिले में 107 हुए संक्रमित, 48 ने कोरोना से पाई मुक्ति

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले में रविवार को 107 नए लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए, जबकि पूर्व के 48 संक्रमितों ने कोरोना से मुक्ति पा ली। एसकेएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने बताया कि कोरेाना मरीजों के इलाज की ऑनलाइन मॉनिट¨रग चल रही है। उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी में आधा दर्जन चिकित्सक पॉजिटिव हुए हैं। सबको होम क्वारंटाइन पर रहने को कहा गया है।

 सिविल सर्जन डॉ. एसपी ¨सह ने बताया कि मरीजों के नमूना जांच के लिए अब एएनएम को प्रशिक्षित किया जाएगा। इससे आने वाले दिनों में जांच में तेजी आएगी। कांटी में मिले आठ संक्रमित कांटी नगर पंचायत का वार्ड आठ कोरोना हॉट स्पॉट के रूप लेता जा रहा है। वार्ड में 15 संक्रमित मिल चुके हैं। वार्ड पार्षद महेश प्रसाद साह ने बताया कि एसडीओ पश्चिमी व चिकित्सा पदाधिकारी को आवेदन लिखकर डोर टू डोर स्क्रीनिंग व जाच कराने तथा सैनिटाइज की माग की है।

 काटी के स्वास्थ्य प्रबंधक मनीष कुमार ने बताया कि रविवार को 55 लोगों की जांच में आठ पॉजिटिव केस मिले। साहेबगंज में मिले आठ पॉजिटिव साहेबगंज पीएचसी में रविवार को 39 लोगों की कोविड जांच हुई। इसमें साहेबगंज बाजार में आठ लोग संक्रमित मिले। इसकी पुष्टि पीएचसी के डाटा ऑपरेटर रोहित कुमार ने की है। बताया कि आठ संक्रमितों में एक ही परिवार के छह व दो आसपास के हैं।

 मड़वन में मिले आठ संक्रमित पीएचसी मड़वन में रविवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. संजीव मिश्रा के निर्देश पर 57 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से कोविड जाच एलटी कृष्णनंदन कुमार ने की। इसमें आठ लोग पॉजिटिव मिले। इनमें वैशाली के सरकारी अस्पताल का एक क्लर्क, बालू ठीकेदार, बिजली सुपरवाइजर, सेल्समैन, वृद्ध किसान शामिल हैं। चिकित्सा पदाधिकारी डा. एके द्विवेदी के चिकित्सकीय परामर्श पर सभी को होम आइसोलेट किया गया। बीसीएम टप्पू गुप्ता ने बताया कि अब तक कुल 487 लोगों की जांच में 59 संक्रमित मिले हैं।

chat bot
आपका साथी