मायूस कार्यकर्ताओं में नई उर्जा का संचार भर गए भवन निर्माण मंत्री

मुंगेर। तारापुर के दिवंगत विधायक स्व. मेवालाल चौधरी के निधन के बाद तारापुर विधानसभा क्षेत्र के जदयू कार्यकर्ता मायूस थे। से। इस मायूसी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री के आदेश पर पार्टी कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का नया संचार भरने आया हूं ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 12:32 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 12:32 AM (IST)
मायूस कार्यकर्ताओं में नई उर्जा का संचार भर गए भवन निर्माण मंत्री
मायूस कार्यकर्ताओं में नई उर्जा का संचार भर गए भवन निर्माण मंत्री

मुंगेर। तारापुर के दिवंगत विधायक स्व. मेवालाल चौधरी के निधन के बाद तारापुर विधानसभा क्षेत्र के जदयू कार्यकर्ता मायूस थे। से। इस मायूसी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री के आदेश पर पार्टी कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का नया संचार भरने आया हूं । यह बातें गुरुवार को हवेली खड़गपुर झील स्थित आइबी सभा कक्ष में तारापुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक में प्रदेश के भवन निर्माण मंत्री डा. अशोक चौधरी ने कहीं । उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ होते है और जमीनी स्तर पर पार्टी की वास्तविक स्थिति की जानकारी इन्ही के माध्यम से मिलती है । इसलिए मै पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी समस्या और संगठनात्मक स्थिति की जानकारी ले रहा हूं। ज्वलंत समस्या के बारे में भी चर्चा की। अध्यक्षता प्रखंड जदयू अध्यक्ष विकास मंडल ने किया व संचालन जदयू नेता विपिन मंडल कर रहे थे । मजबूती के लिए एक सूत्र में बंधा रहना जरूरी भवन निर्माण मंत्री ने कहा कि उपचुनाव की घोषणा नहीं हुई है । ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं को एक सूत्र में बंधा रहना पार्टी के संगठनात्मक मजबूती के लिए जरुरी है । जब भी चुनाव होगा पार्टी आलाकमान जिनको टिकट देगी जदयू के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर चुनाव में उन्हें जीत का माला पहनाकर उन्हें विधानसभा भेजेंगे। भवन निर्माण मंत्री ने बारी-बारी से उपस्थित कार्यकर्ताओं से उप चुनाव को लेकर बात की ओर फीडबैक भी लिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि क्षेत्र की कोई भी समस्या हो तो हमसे सीधे बात कर समस्या का समाधान कर सकते हैं ।

खड़गपुर झील का सुंदरीकरण और सिधुवारिणी जलाशय योजना पर है ध्यान समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री ने खड़गपुर झील की प्राकृतिक खूबसूरती को संवारने और सिधुवारिणी जलाशय योजना पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि खड़गपुर झील के सुंदरीकरण के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। सिधुवारिणी जलाशय योजना के पूर्ण होने से सैकड़ों एकड़ भूमि की सिचाई में मदद मिलेगी। इसके लिए 15 अगस्त तक राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय झा का भी खड़गपुर कार्यक्रम संभावित है। बैठक में हाउसिग बोर्ड के चेयरमैन विजय कुमार सिंह, पूर्व विधायक अनंत कुमार सत्यार्थी, जदयू जिला अध्यक्ष संतोष साहनी, राजीव कुमार सिंह, ई. रविप्रकाश, ई. रोहित चौधरी, प्रदेश सचिव राजेश कुशवाहा, जिला प्रवक्ता मनोज कुमार रघु, सवर्ण प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष बबलू झा, निर्मल सिंह कुशवाहा, नरेश बिद, निरंजन मिश्रा, रेखा सिंह चौहान, जिला महासचिव सुजीत मुन्ना, अमन चेन, डा. अशोक सिंह, सुदर्शन सिंह, मनोज हिमांशु, दिच्छु मंडल, निरंजन सिंह, वचनदेव बिद, मुकेश सिंह, रितेश कुमार, पंकज सिंह, संजय मंडल, पंकज मिश्रा, शत्रुघ्न यादव, पार्वती देवी, लखन लाल चौरसिया, अर्जुन मंडल सहित कई थे।

कई सरकारी भवन जर्जर संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर): खडगपुर क्षेत्र का सभी विकास का काम प्रखंड से ही होता है। वर्षों से जर्जर भवन पर किसी का ध्यान नहीं गया। ऐसे में कर्मियों में हमेशा डर बना रहता है। इनका आवास भी जर्जर हालत में है। हल्की बारिश में भी जर्जर भवन से पानी टपकता है। थाना परिसर में रहने वाले जवानों का आवास भी जर्जर है। भवन निर्माण मंत्री गुरुवार को हवेली खड़गपुर में थे। यहां के पदाधिकारियों ने बताया कि भवन निर्माण के लिए कई बार जिला और मुख्यालय को पत्र भेजा गया। लेकिन, स्थिति जस की तस है।

chat bot
आपका साथी