1 करोड़ 41 लाख 86 हजार से सुंदरपुर उवि का बनेगा नया भवन

संवाद सूत्र हेमजापुर (मुंगेर) मुंगेर । वर्षों से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहे बापू प्रवेश्ि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 09:40 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 09:40 PM (IST)
1 करोड़ 41 लाख 86 हजार से सुंदरपुर उवि का बनेगा नया भवन
1 करोड़ 41 लाख 86 हजार से सुंदरपुर उवि का बनेगा नया भवन

संवाद सूत्र, हेमजापुर (मुंगेर) :

मुंगेर । वर्षों से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहे बापू प्रवेशिका उच्च विद्यालय सुंदरपुर का अब कायाकल्प होगा। पूर्व से बने खपरैली मकान के बगल में नए भवन के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम की ओर नए भवन निर्माण की टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है। अगामी कुछ दिनों में यहां नए भवन निर्माण कार्य की शुरुआत होने वाली है। नए भवन के निर्माण से विद्यालय की शैक्षणिक गतिविधि में भी सुधार होगा। बताते चलें कि अभी विद्यालय के जर्जर खपरैली भवन में कक्षा का संचालन हो रहा था।

-----------------------

आजादी से पूर्व से संचालित है विद्यालय

स्वतंत्रता काल से भी पूर्व इस विद्यालय की हेमजापुर ओपी क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान है। इस विद्यालय ने कई मंत्री, सांसद, शिक्षक और बड़े-बड़े पदों पर आसीन होने वाले पदाधिकारी व समाजसेवी दिए हैं। समय के साथ विद्यालय भवन पूरी तरह से जर्जर हो गया।

-------------------------

भवन निर्माण में करोड़ों की राशि होगी खर्च:

बपू प्रवेशिका उच्च विद्यालय के नए भवन निर्माण में करोड़ों की राशि खर्च होगी। इसका भवन दो मंजिला और आलीशान होगी। इसमें सभी तरह की शिक्षा संबंधी आधुनिक सुविधा मौजूद रहेगी। बाहाचौकी पंचायत स्थित इस विद्यालय के भवन निर्माण में 01 करोड़, 41 लाख 86 हजार रुपये खर्च किये जाएंगे।

---------------------------

ग्रामीणों और कार्यकर्ताओं ने की सराहना:

नए भवन निर्माण की जानकारी मिलने के बाद हेमजापुर ओपी क्षेत्र के नागरिकों के साथ जदयू और भाजपा कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण कार्य मंत्री सह स्थानीय विधायक शैलेश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया है। जदयू जिलाध्यक्ष संतोष सहनी ने मंत्री के प्रयासों की सराहना की। वहीं बाहाचौकी के जदयू पंचायत अध्यक्ष राणा प्रताप ने कहा कि नए भवन की चिरप्रतीक्षित मांगें पूरी होने पर वे मंत्री को धन्यवाद देते हैं। विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील कुमार सिन्हा ने कहा कि नए भवन के निर्माण के बाद कक्षा के संचालन में सहूलियत होगी।

--------------------------

ग्रामीण कार्य मंत्री ने शैलेश कुमार ने कहा:

ग्रामीण कार्य मंत्री सह जमालपुर विधायक शैलेश कुमार ने कहा कि इससे पूर्व भी उनके प्रयास से उच्च विद्यालय के समीप ही बिहार आधारभूत संरचना विकास निगम के तहत उच्च माध्यमिक विद्यालय की स्थापना करवाई गई है। एक बार फिर से निगम द्वारा ही उच्च विद्यालय को नए भवन का निर्माण कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी