बारिश का पानी घर में घुसा,जल जमाव से ग्रामीण परेशान

मुंगेर। बीते तीन दिनों से लगातार हो रही झमाझम बारिश ने बीते तीन दिनों से लगातार हो रही झमाझम बारिश ने जहां किसानों के चेहरों पर रौनक ला दी है। वहीं गरीब परिवारों के लिए बारिश आफत बन कर सामने आई है। बीते तीन दिनों से लगातार हो रही झमाझम बारिश ने जहां किसानों के चेहरों पर रौनक ला दी है। वहीं गरीब परिवारों के लिए बारिश आफत बन कर सामने आई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:25 PM (IST)
बारिश का पानी घर में घुसा,जल जमाव से ग्रामीण परेशान
बारिश का पानी घर में घुसा,जल जमाव से ग्रामीण परेशान

मुंगेर। बीते तीन दिनों से लगातार हो रही झमाझम बारिश ने जहां किसानों के चेहरों पर रौनक ला दी है। वहीं, गरीब परिवारों के लिए बारिश आफत बन कर सामने आई है।

जल निकासी की सामुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण प्रखंड के माताडीह, ईटवा,अजीमगंज, अमारी, धरहरा और महरना पंचायत के विभिन्न वार्डो में जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। कई गरीबों का मिट्टी का घर ध्वस्त हो गया है। प्रखंड के माताडीह पंचायत के वार्ड नौ में सात निश्चय योजना के नाला का निर्माण नहीं होने से कई घरों में पानी घुस गया है। वहीं सच्चिदानंद राम का मिट्टी का घर ध्वस्त हो गया। ग्रामीण राजेश सिंह,राजवीर आर्या, बांके रजक, अर्जुन आजाद, रंजीत साह, परमानंद राम, अजय राम, ज्योति राम, राजकुमार राम, शिवबालक राम और विनय यादव ने बताया कि लगातार बारिश होने से पानी घरों में घुस गया। वार्ड की सड़कें बरसात की पानी से भर गई है। वार्ड में गली नाली योजना के तहत नाला निर्माण का कार्य अब भी आधा अधूरा ही पड़ा है। जिस से बरसाती पानी की निकासी पूर्णत: अवरुद्ध हो गई है। वही पथ निर्माण विभाग के द्वारा फुलका-बसौनी मार्ग के इटवा के नजदीक सड़क को गड्ढा करके छोड़ दिए जाने के कारण सड़क तालाब में तब्दील हो गया है।

chat bot
आपका साथी