स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा के पांचवें दिन 191 परीक्षार्थी अनुपस्थित

मुंगेर । मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्नातक पार्ट-2 के ऑनर्स विषयों की परीक्षा के पांचवें ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:36 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:36 PM (IST)
स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा के पांचवें दिन 191 परीक्षार्थी  अनुपस्थित
स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा के पांचवें दिन 191 परीक्षार्थी अनुपस्थित

मुंगेर । मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्नातक पार्ट-2 के ऑनर्स विषयों की परीक्षा के पांचवें दिन सभी 12 केंद्रों पर कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा संचालित की गई। दोनों पालियों में कुल तीन हजार 533 परीक्षार्थियों में तीन हजार 342 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 191 परीक्षार्थी अनपुस्थित रहे। परीक्षा के दौरान शकुनी चौधरी कॉलेज ऑफ एजुकेशन पार्वतीनगर तारापुर से प्रथम पाली एवं द्वितीय पाली में एक-एक परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया। इधर कोरोना कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी केंद्रों पर सुरक्षात्मक उपाय किए गए थे। परीक्षा के पूर्व जहां सभी केंद्रों के बेंच, टेबल, दीवार और खिड़की-दरवाजों को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया था। परीक्षा के दौरान केंद्र पर नियुक्त केंद्राधीक्षक सहित सभी वीक्षक कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर पूरी तरह मुस्तैद दिखे। प्रथम पाली में गृहविज्ञान, भूगोल, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी और फिलॉस्फी विषय के पेपर-ढ्ढङ्क की परीक्षा हुई। जिसमें कुल एक हजार 935 परीक्षार्थियों में एक हजार 832 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 103 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली में सोसोलॉजी, हिदी, संगीत, बंग्ला और उर्दू विषय के पेपर-ढ्ढङ्क की परीक्षा हुई। जिसमें कुल एक हजार 598 परीक्षार्थियों में एक हजार 510 परीक्षार्थी में शामिल हए। जबकि 88 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस संदर्भ में मुंगेर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमर कुमार ने बताया कि स्नातक पार्ट-2 परीक्षा के ऑनर्स विषय की परीक्षा के पांचवें दिन कुल तीन हजार 533 परीक्षार्थियों में तीन हजार 342 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 191 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान दो छात्रों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया।

----------------------------------------

दो छात्र निष्कासित

संवाद सूत्र, तारापुर (मुंगेर): मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा सत्र 2018-21 स्नातक पार्ट-2 के ऑनर्स की परीक्षा पांचवें दिन शांतिपूर्ण संपन्न हुई। सोमवार को शकुनी चौधरी कॉलेज ऑफ एजुकेशन में प्रथम पाली में अंग्रेजी अर्थशास्त्र एवं दर्शनशास्त्र विषय की परीक्षा हुई। जबकि दूसरी पाली में उर्दू एवं हिदी विषय की परीक्षा हुई।

परीक्षा नियंत्रक संतोष कुमार चौधरी ने बताया कि प्रथम पाली में 106 परीक्षार्थियों परीक्षा में शामिल हुए। जबकि चार परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 134 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए एवं आठ छात्र अनुपस्थित रहे।

प्रथम एवं द्वितीय पाली में कदाचार के आरोप में दो छात्रों को निष्कासित किया गया।

chat bot
आपका साथी