अस्पताल में नहीं है दवा, दुआ के भरोसे गरीब मरीज

मुंगेर । सदर अस्पताल में मरीजों को दवा से अधिक दुआ पर भरोसा है। ऐसा होना स्वभाविक भी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 08:58 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:13 AM (IST)
अस्पताल में नहीं है दवा, दुआ के भरोसे गरीब मरीज
अस्पताल में नहीं है दवा, दुआ के भरोसे गरीब मरीज

मुंगेर । सदर अस्पताल में मरीजों को दवा से अधिक दुआ पर भरोसा है। ऐसा होना स्वभाविक भी है। क्योंकि मरीज को बीमारी से निजात पाने के लिए दवा का सेवन करने की सलाह दी जाती है, लेकिन सदर अस्पताल में कई जरूरी दवाईयां उपलब्ध नहीं है। ऐसे में अस्पताल में इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को महंगे दर पर निजी दवा दुकानों से दवा खरीदनी पड़ती है। आउटडोर में 71 में 55 प्रकार की ही दवा उपलब्ध है। वहीं, इंडोर के लिए 92 प्रकार की दवा में 65 प्रकार की दवा ही उपलब्ध है। अभी सदर अस्प्ताल में सलाईन में आरएल, कफ सिरप , किटामीन , स्मोल इंट्राकीट, सोडियम फोसफेट, फुसिलिक एसिड, सिल्बर सलफाडाइजीन, सहित कई जरूरी दवाईयां उपलब्ध नहीं है।

-----------------------

मरीजों ने कहा

दिलावरपुर के मुबारक हुसैन, हजरतगंज के मु. आविद , चुरम्बा के नूर आलम, बांक के राहुल कुमार ने कहा कि जरूरी दवा बाहर से ही खरीदना पड़ता है। ऐसे में बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने का दावा खोखला साबित हो रहा है।

----------------------

कहते हैं अधिकारी

दवा की आपूर्ति करने का अनुरोध किया गया है। शीघ्र ही जो दवा नहीं है, उस दवा की आपूर्ति हो जाएगी। इसके बाद भी दवा की कमी होगी, तो मुख्यालय को पत्र लिखा जाएगा। डॉ. निरंजन कुमार उपाधीक्षक सदर अस्पताल , मुंगेर

chat bot
आपका साथी