मरीज घर से ला रहे स्टैंड फैन, साहब एसी में हो रहे कूल

मुंगेर। गर्मी खूब पड़ रही है। गर्मी में सदर अस्पताल के मरीजों और उनके स्वजनों के पसीने भी छ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 08:40 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 08:40 PM (IST)
मरीज घर से ला रहे स्टैंड फैन, साहब एसी में हो रहे कूल
मरीज घर से ला रहे स्टैंड फैन, साहब एसी में हो रहे कूल

मुंगेर। गर्मी खूब पड़ रही है। गर्मी में सदर अस्पताल के मरीजों और उनके स्वजनों के पसीने भी छूटने लगे हैं। अस्पताल में लगे पंखों से बेड तक हवा नहीं पहुंच रही है। ऐसे में अब मरीजों के स्वजन घरों से ही पंखे ला रहे हैं। सदर अस्पताल के जनरल व सर्जिकल वार्ड में 35 मरीज भर्ती हैं। अधिकारी एसी में कूल-कूल हो रहे हैं। वहीं, मरीज लाचार-परेशान हैं। गर्मी से परेशान मरीजों का सुध लेने वाला कोई नहीं हैं। वार्डो में लगे कई पंखे खराब हैं। अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के कारण गर्मी से राहत दिलाने के लिए वार्डो में कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। दरअल, बुधवार को जिले का तापमान 35 डिग्री से रहा। सुबह से ही मरीज गर्मी से परेशान रहे। स्वजन राजकिशोर, रामस्वरूप ने बताया के िउनका रिश्तेदार अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल में पंखा नहीं होने से काफी परेशानी हो रही है। घर से पंखा लाना पड़ रहा है। मरीजों को देखने वाला कोई नहीं है। सरकार की ओर से केवल घोषणाएं की जाती है।

---------------------

यहां मरीज हैं भर्ती और एसी बंद

सदर अस्पताल के आइसीयू, इमरजेंसी वार्ड में मरीजों के लिए एसी लगाए गए हैं। लेकिन एसी कई दिनों से काम नहीं कर रहा है। ऐसे में मरीजों की परेशानी और बढ़ गई है। इसी तरह महिला वार्ड, पुरुष वार्ड और जनरल वार्ड का पंखा कई दिनों से खराब पड़ा है। हर दिन मैनेजर से लेकर डाक्टर साहब इस परेशानी से रूबरू हो रहे हैं। इसके बाद भी इसे दुरुस्त नहीं किया गया है।

------------------------

अस्पताल के सभी वार्डों में पंखा लगा हुआ है। कुछ खराब हो गए है, जिसे जल्द ही ठीक करा दिया जाएगा। इमरजेंसी, आइसीयू और डाक्टर डयूटी रूम के बंद एसी को चालू करने के लिए कहा गया है।

-डा. हरेन्द्र कुामर आलोक, सिविल सर्जन, मुंगेर

chat bot
आपका साथी