बेटियों में जगी आस, स्कूल के लिए सीएम के पास जाएगी बात

मुंगेर। बेटियां मांगे विद्यालय दैनिक जागरण के इस अभियान के समर्थन में समाज का हर तबका उतर ग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 08:38 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 08:38 PM (IST)
बेटियों में जगी आस, स्कूल के लिए सीएम के पास जाएगी बात
बेटियों में जगी आस, स्कूल के लिए सीएम के पास जाएगी बात

मुंगेर। बेटियां मांगे विद्यालय दैनिक जागरण के इस अभियान के समर्थन में समाज का हर तबका उतर गया है। चिकित्सक, समाजेसवी, पार्षद, बेटियां की मां, छात्राओं के बाद अब क्षेत्र के विधायक और पूर्व मंत्री भी आगे आ गए हैं। जमालपुर पूर्वी क्षेत्र में उच्च विद्यालय खोलने के मुद्दे पर सभी एकजुट होकर आवाज बुलंद कर रहे हैं। जमालपुर विधायक डा. अजय कुमार सिंह ने इस मसले को विधानसभा के शून्य सत्र के दौरान उठाने की बात कही। जबकि पूर्व ग्रामीण मंत्री शैलेश कुमार ने इस समस्या को मुख्यमंत्री से अवगत कराकर समस्या का समाधान करने की बात कही। लोगों ने कहा कि उच्च शिक्षा के लिए बेटियों को होने वाली परेशानी को दैनिक जागरण प्रमुखता से उठा रहा है। इसका सकारात्मक परिणाम दिखने लगा है। विधायक और पूर्व ग्रामीण कार्य मंत्री पहल करने का आश्वासन भी दिया है।

---------

शिक्षा प्राथमिकता सूची में, मिलेंगे सीएम से : पूर्व मंत्री

पूर्व ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने कहा कि शिक्षा उनकी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि वे कार्यकाल में कई विद्यालयों को अत्याधुनिक सुविधाएं व भवन उपलब्ध कराया गया। राजकीय मध्य विद्यालय नंबर वन के भवन जीर्णोद्धार के लिए भी राशि आवंटित की थी। चहारदीवारी के लिए मद से राशि दिया था। विद्यालय के सर्वांगीण विकास को लेकर तत्काल जिला पदाधिकारी अमरेंद्र प्रताप सिंह के विद्यालय का निरीक्षण किया था। इस विद्यालय को उत्क्रमित कर हाइ स्कूल बनाने के लिए मुख्यमंत्री से मिलकर इस दिशा में पहल करने किया जाएगा। उच्च विद्यालय खुले इसके लिए पूरा प्रयास रहेगा।

---------

विधानसभा सत्र के शून्यकाल में यह मुद्दा उठाऊंगा : विधायक

जमालपुर विधायक डा. अजय कुमार सिंह ने कहा कि समाज की बेटियां अच्छी शिक्षा ग्रहण करें, इससे अच्छी बात हो ही नहीं सकती है। क्षेत्र सेवक होने के नाते हर संभव प्रयास करूंगा, जिससे की बेटियों को सरलता पूर्वक शिक्षा ग्रहण करने में सुविधा हो। 24 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के शून्यकाल में यह मुद्दा उठाऊंगा। आवश्यकता पड़ने पर मुख्यमंत्री से मिलूंगा। दैनिक जागरण की ओर से उठाया गया यह मुद्दा बहुत ही सराहनीय है। इस मुद्दे पर अखबार और जनता के साथ कदम से कदम मिलाकर साथ चलूंगा।

chat bot
आपका साथी